समन्वय से विभागीय मुद्दों का निराकरण किया जाए: मुख्य सचिव

जयपुर। मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने कहा कि इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े अन्तर्विभागीय मुद्दों को संबंधित विभाग आपसी समन्वय से हल करें। उन्होंने कहा कि आपस में सहयोग से ही इन मुद्दों का त्वरित समाधान होगा और योजनाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन सुनिश्चित होगा।

मुख्य सचिव बुधवार को शासन सचिवालय में प्रदेश में आधारभूत संरचना के अन्तर्गत अन्तर्विभागीय मुद्दों के निराकरण के लिए गठित ग्रुप ऑफ सेक्रेट्रीज की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। उन्होंने प्रदेश में सड़क, बिजली, पानी और इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास से जुड़ी सभी योजनाओं, बजट घोषणाओं तथा  फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन में सामने आ रहे अन्तर्विभागीय मुद्दों की समीक्षा की। उन्होंने संबंधित विभागों के सचिवों से कहा कि वे आपसी बातचीत एवं सहयोग से योजनाओं के लिए विभिन्न प्रकार की अनुमतियों, भू आवंटन, वित्तीय सहयोग, बकाया भुगतान जैसे मुद्दों को हल करें।

बैठक में खान एवं पैट्रोलियम विभाग एवं उर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुबोध अग्रवाल, जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधांश पंत, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग श्री अभय कुमार, प्रमुख शासन सचिव राजस्व विभाग श्री आनन्द कुमार, प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास एवं आवासन श्री कुंजी लाल मीणा, शासन सचिव स्वायत्त शासन विभाग श्री जोगाराम एवं संबंधित विभागों के सचिव उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button