काशी से काठमांडू के लिए 23 मई से सीधी उड़ान सेवा, बुकिंग भी हुई शुरू, विश्वनाथ और पशुपतिनाथ आना-जाना आसान होगा

 बाबतपुर (वाराणसी)

काशी से काठमांडू के लिए इसी महीने सीधे उड़ान सेवा शुरू होगी। इससे बाबा विश्वनाथ और पशुपतिनाथ का दर्शन पूजन के लिए आना जाना आसान हो जाएगा। अभी तक वाया दिल्ली वाराणसी और काठमांडू आना जाना होता था। बुद्ध एयरलाइंस 23 मई से उड़ान सेवा शुरू करेगी। सीधी उड़ान सेवा शुरू होने पर न सिर्फ काशी और पूर्वांचल के लोगों को राहत मिलेगी, बल्कि बिहार, झारखंड और एमपी के लोग भी यहां आकर सीधी उड़ान से नेपाल जा सकेंगे।

बुद्धा एयरलाइंस ने बुधवार को काशी से काठमांडू के लिए उड़ान सेवा प्रारंभ करने की घोषणा की। विमान सेवा का शेड्यूल भी जारी किया गया है। बुद्धा एयरलाइंस का विमान सुबह 7:15 बजे काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरकर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर रात्रि 7:55 बजे पहुंचेगा।  यही विमान वाराणसी से सुबह 8:45 बजे उड़ान भरकर सुबह 9:25 बजे काठमांडू एयरपोर्ट पहुंचेगा। एयर लाइंस अधिकारियों ने बताया कि विमान के टिकट की बुकिंग प्रारंभ की कर दी गई है। इसका शुरुआती किराया 6000 रूपये होगा। फ्लेक्सी किराया होने के कारण किराया घट और बढ़ सकता है।

अभी तक वाया दिल्ली आने-जाने पर करीब 12 हजार किराया देना होता था। सीधी उड़ान शुरू होने से किराया करीब आधा बचेगा। फिलहाल सप्ताह में तीन दिन सोमवार. बुधवार और शुक्रवार को उड़ान सेवा संचालित होगी। एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि नागर विमानन पतन प्राधिकरण से अनुमति मिलने के बाद विमान का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button