स्टेशन मास्टर और गेटमैन के बीच विवाद , गेटमैन ने लालझंडी लगाकर राजधानी ट्रेन को रोका

हरदोई

यूपी के हरदोई में स्टेशन मास्टर और रेलवे फाटक के गेटमैन के बीच हुए झगड़े ने बवाल खड़ा कर दिया। गुस्साए गेटमैन ने रेलवे ट्रैक पर लालझंडी लगाकर राजधानी ट्रेन को रोक दिया। लखनऊ-बरेली रूट पर टोंडरपुर के निकट स्टेशन मास्टर और गेटमैन के बीच झगड़े में रेल रूट 48 घंटे प्रभावित रहा। कई ट्रेनें भी रुकी रहीं। ट्रेन रोके जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गेटमैन को समझाने का प्रयास किया। रेलवे अफसरों ने स्टेशन मास्टर को सस्पेंड कर दिया है।

टोडरपुर स्टेशन के अंतर्गत सराय खास रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन सुनील कुमार के अनुसार स्टेशन मास्टर विशाल वर्मा दो साल से उसे प्रताड़ित कर रहे थे। इसकी शिकायत उसने विभागीय अधिकारियों से की थी। इसी रंजिश में शनिवार को स्टेशन मास्टर ने फाटक पर आकर तोड़फोड़ की। रोकने पर उस पर फायर किया। वह अपनी जान बचाकर वहां से भागा और घटना की जानकारी फोन पर उच्चाधिकारियों को दी।

काफी देर इंतज़ार करने के बाद भी जब कोई नहीं पहुँचा तो उसने ट्रैक पर लाल झंडी लगाकर अप व डाउन ट्रैक रोक दिया। लाल झंडी देख सामने से आ रही राजधानी, अवध आसाम एक्सप्रेस के चालकों ने ट्रेनें रोक दीं। पुलिस के पहुंचने पर गेटमैन ने धमकी दी कि स्टेशन मास्टर पर कार्रवाई नही होती है तो ट्रेनें यहीं खड़ी रहेंगी। उसने कहा किसी ने जबरदस्ती की तो वह आत्महत्या कर लेगा। सूचना पर रेलवे अफसर भी मौके पर पहुंच गए, उन्होंने कार्रवाई का भरोसा देकर ट्रैक को क्लियर करवाया। करीब 48 मिनट बाद ट्रेनें आगे बढ़ीं। मंडल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने बताया कि स्टेशन मास्टर टोडरपुर विशाल वर्मा को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button