एग्जिट पोल के अनुमान तो सिर्फ झूठ हैं ,’10 मार्च को सरकार हम ही बनाएंगे-अखिलेश

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो चुका है. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आने हैं. चुनाव नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में यूपी की सत्ता पर फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वापसी करने के अनुमान हैं. एग्जिट पोल के अनुमानों पर समाजवादी पार्टी (सपा) ने ट्वीट कर कहा है कि 10 मार्च को नतीजे बताएंगे, सरकार हम ही बनाएंगे.

सपा की गठबंधन सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी सहयोगी दल के सुर में सुर मिलाते हुए कहा है कि एग्जिट पोल कभी सही नहीं रहे. 10 तारीख को सपा गठबंधन प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगा. उत्तर प्रदेश में सरकार समाजवादी पार्टी की ही बनेगी. 10 तारीख को नतीजे सामने होंगे. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल हमेशा चाय की दुकानों पर होता है जहां बीजेपी के समर्थक रहते हैं.

सुभासपा अध्यक्ष ने कहा कि राजभर, चौहान, बिंद, गोंड, निषाद जैसे पिछड़े वर्ग का व्यक्ति वहां बीजेपी समर्थकों के आगे बोलता नहीं है. इसलिए एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत मिलता रहा है लेकिन जब परिणाम आए तो मामला उलट गया, यह कई बार हो चुका है. अब्बास अंसारी के बयान पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जब शरीर में पांचों उंगलियां बराबर नहीं होतीं तो चार लोगों के बीच में कैसे समान विचारधारा हो सकती है. सत्ता में आएंगे तो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव होंगे.

10 तारीख को बजेंगे दो गाने

उन्होंने कहा कि हम सरकार में होंगे तो निर्णय हमको लेना है कि सरकार कैसे चलेगी. सुभासपा अध्यक्ष ने कहा कि 10 तारीख को दो गाने बजेंगे. एक- चल संन्यासी मंदिर में और दूसरा- मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है. वहीं, यूपी के चुनाव नतीजों को लेकर आए एग्जिट पोल पर बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी तंज किया है.

तेजस्वी ने एग्जिट पोल पर किया तंज

सपा के बाद अब बिहार की विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी एग्जिट पोल पर तंज किया है. जिस तरीके से एग्जिट पोल में योगी आदित्यनाथ की सरकार की वापसी के अनुमान व्यक्त किए गए हैं, उसे लेकर तेजस्वी यादव ने तंज करते हुए कहा है कि बीजेपी को एग्जिट पोल में जीत के लड्डू का मजा लेने दीजिए.

अखिलेश खाएंगे असली जीत के लड्डू

तेजस्वी ने कहा है कि एग्जिट पोल में जीत का लड्डू बीजेपी वालों को खाने दीजिए, 10 मार्च को नतीजे आने पर असली जीत के लड्डू अखिलेश यादव ही खाएंगे. एग्जिट पोल के अनुमानों से बिहार बीजेपी में खुशी का माहौल है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने यूपी में पार्टी की जीत का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि जो भी जनता के लिए काम करेगा, जनता उसे दोबारा चुनकर सत्ता में जरूर लाएगी.

उन्होंने कहा है कि जनता के लिए, गरीबों के लिए और जनता की सुविधाओं के लिए जो काम करेगा, वह निश्चित तौर पर दोबारा सरकार बनाएगा. जिस तरह से नरेंद्र मोदी ने गुजरात में चुनाव जीतकर रिकॉर्ड बनाया था, योगी आदित्यनाथ भी कुछ उसी तरह का कारनामा करेंगे. गौरतलब है कि एग्जिट पोल नतीजों में बीजेपी की प्रचंड जीत के अनुमान व्यक्त किए गए हैं. आजतक एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी को 288 से 326 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है.

Related Articles

Back to top button