वाराणसी में होने जा रहा है फिल्म फेस्टिवल, 14 देशों की 70 फिल्मों का होगा प्रदर्शन

वाराणसी

वाराणसी में इस बार चार दिनों तक फिल्म फेस्टिवल होने जा रहा है। जिसमें 15 से 18 अक्टूबर के बीच बनारस के लोगों को भारत समेत 14 देशों की 70 फिल्में देखने का मौका मिलेगा। इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन नागरी नाटक मंडली ट्रस्ट और मर्णिकर्णिका इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ट्रस्ट की ओर से किया गया है।

इस साल दशहरा और दीवाली के मेलों के बीच फिल्मों का भी मेला लगेगा। नागरी नाटक मंडली के ट्रस्टी डॉ. अजीत सहगल ने बताया कि दुनियाभर से कुल 130 फिल्में फेस्टिवल के लिए आई थीं। स्क्रीनिंग के बाद 70 फिल्मों को चुना गया था। इनमें हिंदी, अंग्रेजी समेत कई अन्य विदेशी भाषाओं की फीचर फिल्में, भारतीय भाषाओं की फिल्में और शॉर्ट फिल्में भी हैं। इस फेस्टिवल की परिकल्पना सुमित मिश्रा ने की थी। वहीं इस फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह के चीफ गेस्ट अभिनेता संजय मिश्रा होंगे।

पूर्वांचल नाम से बनाई गई अलग कैटेगरी
मणिकर्णिका इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ट्रस्ट के सुमित मिश्र ने बताया कि अत्यंत सीमित संसाधनों में शॉट फिल्मों का निर्माण करने वाले फिल्मकारों के लिए पूर्वांचल नाम से अलग कैटेगरी रखी गई है। दरअसल पर्याप्त संसाधनों और बजट के साथ बनाई जाने वाली फिल्मों को कई फिल्मों की भीड़ के बीच पुरस्कृत होना कठिन था। अलग कैटेगरी से स्थानीय फिल्मकारों को मंच के साथ उनके काम का सही मूल्यांकन भी हो सकेगा।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group