राज्य मंत्री श्री अशोक चांदना का हिंडोली नैनवा दौरा

 

जयपुर। खेल एवं युवा मामले,सूचना एवं जनसंपर्क राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना ने बूंदी जिले के हिंडोली तथा नैनवा में अंबेडकर जयंती, महावीर जयंती तथा रोजा इफ्तार कार्यक्रमों में शिरकत कर सर्वधर्म समभाव का संदेश दिया। उन्होंने अंबेडकर जयंती, महावीर जयंती एवं रोजा इफ्तारी पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अखंडता में एकता की यह देश की सुंदर झांकी है।

राज्य मंत्री श्री चांदना ने देवजी का थाना के फतेहगढ़ गांव में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया तथा समारोह को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने समाज को समरसता के सूत्र में पिरोने का बीड़ा उठाया था। उन्होंने बाबासाहेब की शिक्षाओं को जीवन में उतारने का आह्वान किया।

इस अवसर पर उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा कक्षों एवं चार दिवारी के लिए 10 लाख रुपये  देने की घोषणा की तथा फतेहगढ़ से जहाजपुर के बीच की सड़क के दुरुस्तीकरण के लिए भी आश्वासन दिया। साथ ही, बस सेवा शुरू करने का विश्वास दिलाया। जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा एवं अन्य गणमान्य नागरिकों ने भी कार्यक्रम संबोधित किया।

 मंदिर चारदीवारी के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा

राज्य मंत्री श्री अशोक चांदना ने हिंडोली में जैन मंदिर में आयोजित जन्म कल्याणक महोत्सव में भी शिरकत की और कहा कि जैन धर्म की जियो और जीने दो की शिक्षाएं पूरी मानवता के लिए गहरा संदेश है। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर परिसर की चारदीवारी के लिए 10 लाख रुपये देने तथा इंटरलॉकिंग कार्य कराने की घोषणा की। भूमि आवंटन का कार्य शीघ्र होने की बात कही।

राज्यमंत्री श्री चांदना ने नैनवा में भी सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत की।नैनवां में 4 लाख रूपए की लागत से निर्मित अंबेडकर भवन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर खेल राज्यमंत्री ने स्कूली बच्चों को गणवेश वितरित किए। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री चांदना ने कहा कि आने वाले तीन माह में नैनवां में मण्डी शुरू करवा दी जाएगी। उन्होंने यहां रोजा इफ्तारी कार्यक्रम में शिरकत कर अमन, चैन एवं खुशहाली की दुआएं की।

Related Articles

Back to top button