IAS अधिकारी गुरराला श्रीनिवासुलु ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए दिया इस्तीफा

 लखनऊ
उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक आईएएस अफसर अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। हाल ही में विशेष सचिव राजस्व के पद पर तैनात 2005 बैच के आईएएस गुराराला श्रीनिवासुलु ने अपने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए मंगलवार को अपर मुख्य सचिव नियुक्ति और कार्मिक देवेश चतुर्वेदी को अपना इस्तीफा भेज दिया। इससे पहले वीआरएस न मिलने पर आईएएस विद्या भूषण ने इस्तीफा भेज दिया।

आईएएस गुरराला श्रीनिवासुलु कुरनूल आंध्र प्रदेश के रहने वाले हैं। वह यूपी के हमीरपुर में भी जिलाधिकारी रह चुके हैं। वह साल 2016 से लेकर 2020 तक अपने मूल राज्य आंध्र प्रदेश में प्रतिनियुक्ति पर रह चुके हैं। वहां से आने के बाद उन्हें विशेष सचिव वित्त के पद पर तैनाती दी गई। पिछले 6 सितंबर को उन्हें वहां से विशेष सचिव राजस्व के पद पर भेजा गया था।

वीआरएस न मिलने पर आईएएस विद्या भूषण ने भी इस्तीफा दे दिया है। नियुक्ति विभाग इनके संबंधित विभागों और जिलों में तैनाती अवधि का एनओसी लेने की प्रक्रिया जल्द शुरू करेगा, इसके बाद इस्तीफा स्वीकार करने संबंधी प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा।

दो आईएएस के वीआरएस पर सहमति

राज्य सरकार ने दो आईएएस अफसरों जूथिका पाटणकर और विकास गोठलवाल के वीआरएस पर सहमति दे दी है। जूथिका पाटणकर का इस्तीफा राज्य स्तर पर ही स्वीकार कर लिया गया है और आदेश जल्द जारी कर दिया जाएगा। नियमों के आधार पर विकास गोठल के वीआरएस पर सहमति बनने के बाद इसे संघ लोक सेवा आयोग को भेजा जा रहा है, जिससे उन्हें वहां से वीआरएस देने संबंधी आदेश को जारी किया जा सके। रेणुका कुमार को वीआएस देने के लिए अभी तक एक विभाग से एनओसी नहीं मिली है।

 

Related Articles

Back to top button