मेरी कलम से अगर किसी का भला हो सकता है तो मैं जरूर करूंगा: मुख्यमंत्री

जयपुर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि मेरी कलम से अगर किसी का भला हो सकता है तो मैं जरूर करूंगा। इस वर्ष के बजट में हमने हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रावधान किए हैं। लोगों को इलाज के खर्च से चिंतामुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में बीमा कवर 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रूपये कर दिया है। 5 लाख के दुर्घटना बीमा कवर की भी घोषणा की गई है। किसानों के लिए वर्ष 2012 तक के कृषि कनेक्शनों की पेंडेंसी खत्म करने का निर्णय किया है। घरेलू बिजली बिलाें में अनुदान, राज्य कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने सहित कई निर्णय बजट में किए गए हैं।
 
श्री गहलोत सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर बजट घोषणाओं के लिए आभार व्यक्त करने राजस्थान समाज कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी चंद्रावत के नेतृत्व में आए अखिल राजस्थान पुजारी महासंघ के प्रतिनिधि मंडल को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि बजट घोषणाओं एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ गांव-गरीब तक पहुंचे, इसके लिए सभी अपनी भागीदारी निभाएं। अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन में प्रदेशभर में 60 हजार करोड़ रूपए खर्च कर हर घर में नल और हर घर में जल पहुंचाया जाएगा।

पाली जिले से पूर्व सांसद श्री बद्री जाखड़ के नेतृत्व में आए प्रतिनिधि मंडल ने पाली व सिरोही जिलों में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उदयपुर की कोटड़ा तहसील में बुजा तथा चक सांडमारिया बांधों के निर्माण के लिए 1800 करोड़ रूपये तथा इन बांधों से जवाई बांध तक पानी लाने के लिए 1200 करोड़ रूपये व्यय करने की बजट घोषणा के लिए धन्यवाद दिया। प्रतिनिधि मंडल में आई बुजुर्ग महिलाओं ने मुख्यमंत्री को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर जवाई पुनर्भरण संघर्ष समिति के श्री शिशुपाल सिंह राजपुरोहित, जोधपुर की पूर्व जिला प्रमुख श्रीमती मुन्नी देवी गोदारा सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रौन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत, जोधपुर शहर विधायक श्रीमती मनीषा पंवार, विधायक श्री दीपचंद खैरिया के नेतृत्व में आए प्रतिनिधि मंडलों, राजस्थान प्रयोगशाला सहायक संघ, राजस्थान होम्योपैथिक चिकित्सकों के प्रतिनिधि मंडल तथा विभिन्न संस्थाओं एवं संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों ने बजट घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री का साफा एवं मालाएं पहनाकर अभिनंदन किया।

Related Articles

Back to top button