शराबी की सनक सोडा पिलाने से किया इनकार तो पिकअप पर पेट्रोल डाल लगा दी आग, यूं बची ड्राइवर और मासूम की जान

बांसवाड़ा
राजस्थान के बांसवाड़ा में एक शराबी की अजीब सनक का मामला सामने आया है। इसमें दो लोगों की जान भी जा सकती थी। शराबी युवक झूमता हुआ पिकअप गाड़ी के पास आया और ड्राइवर से सोडा पिलाने को कहा। ड्राइवर ने इनकार किया तो शराबी ने अपने हाथ में मौजूद पेट्रोल से भरी बोतल से पिकअप पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी। ड्राइवर संभलता, उससे पहले गाड़ी से आग की लपटें उठने लगीं। ड्राइवर कांच तोड़कर बाहर निकला और अपनी भतीजी को भी सुरक्षित बाहर निकाला। घटना बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी थाना क्षेत्र की है।

थाना प्रभारी सीआई दिलीप सिंह चारण ने बताया कि डोकर गांव में कपूरचंद्र पटेल के यहां चल रहे शादी समारोह में डूंगरपुर से बारात आई हुई थी। बारात के साथ पियोला थाना कुआं (डूंगरपुर) निवासी लक्ष्मण पिकअप लेकर अपने रिश्तेदारों के साथ आया था। वह अपनी भतीजी के साथ पिकअप में ही बैठा था। इसी दौरान डोकर गांव का रहने वाला सुभाष नाम का शख्स जो कि पूरी तरह से नशे में धुत था, ने ड्राइवर से सोडा पिलाने की डिमांड रखी। ड्राइवर के इनकार करने पर उसे गुस्सा आया और उसने पेट्रोल डाल कर गाड़ी में आग लगा दी। कांच तोड़कर ड्राइवर और उसकी भतीजी को बाहर सुरक्षित बाहर निकाला गया।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
पेट्रोल से आग लगाने के बाद हवा के कारण लपटों ने पूरी पिकअप को अपनी आगोश में ले लिया। आग की खबर सुनते ही शादी समारोह में मौजूद लोग भी बाहर आ गए। आसपास से पानी एकत्र कर आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन काबू नहीं पाया जा सका। इसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। काफी देर बाद गाड़ी में लगी आग पर काबू पाया जा सका। गाड़ी में आग लगाने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आगजानी की धारा 435 व नुकसान पहुंचाने की धारा 427 के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों धाराओं में दो साल की सजा का प्रावधान है। आरोपी घटना के बाद से ही फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button