भगवान शिव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, UP में सपा एमएलसी लाल बिहारी यादव के खिलाफ मामला दर्ज

मुरादाबाद
 उत्तर प्रदेश के एमएलसी और समाजवादी पार्टी के नेता लाल बिहारी यादव के खिलाफ मुरादाबाद के कंठ थाने में भगवान शिव पर कथित रूप से अभद्र टिप्पणी करने का मामला दर्ज किया गया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा सपा नेता की टिप्पणी के बारे में शिकायत करने के बाद मामला दर्ज किया गया था। यादव पर आईपीसी की धारा 153ए और 153बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोप है कि एक कथित वीडियो में एसपी एमएलसी ने शिवलिंग और भगवान शिव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। बजरंग दल के नेताओं ने शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि लाल बिहारी यादव ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। यह चल रहे ज्ञानवापी विवाद के बीच आता है, जहां हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि सर्वेक्षण के दौरान मस्जिद के परिसर के भीतर एक 'शिवलिंग' की खोज की गई थी, जिसका आदेश वाराणसी की अदालत ने दिया था। इसी तरह की एक घटना में, भाजपा नेता नूपुर शर्मा को एक टीवी शो के दौरान कथित विवादास्पद धार्मिक टिप्पणी करने के बाद पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

वहीं नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद कानपुर में 3 जून को हिंसा भी भड़की। 3 जून को, कानपुर के परेड, नई सड़क और यतीमखाना इलाकों में हिंसा भड़क उठी, जब अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्यों ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में दुकानों को बंद करने का आह्वान किया। हिंसा जल्द ही बेकनगंज, अनवरगंज और मूलगंज सहित कई इलाकों में फैल गई थी।
प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया, गोलियां चलाईं और पेट्रोल बम फेंके जिससे कम से कम 40 लोग घायल हो गए और 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

 

Related Articles

Back to top button