विधानसभा चुनाव में पराजित हुए को एमएलसी का टिकट नहीं-बीजेपी

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद (एमएलसी) चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. एमएलसी चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में टिकट पर मंथन चल रहा है. बीजेपी ने एमएलसी चुनाव को लेकर बड़ा फैसला किया है. बीजेपी ने साफ कर दिया है कि पार्टी विधानसभा चुनाव में मात खाने वाले नेताओं को टिकट नहीं दिया जाएगा.

बीजेपी की ओर से इस फैसले की खबर ऐसे समय में आई है जब एमएलसी चुनाव को लेकर टिकट पर पार्टी में मंथन चल रहा है. एमएलसी चुनाव के लिए 36 सीटों पर 9 अप्रैल को चुनाव होने हैं. इसके लिए 15 से 19 मार्च तक नामांकन होगा. नामांकन शुरू होने के एक दिन पहले लखनऊ में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक होनी है.

योगी आदित्यनाथ के लखनऊ से दिल्ली पहुंचने के बाद होने जा रही इस बैठक में एमएलसी चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होनी है. उम्मीद जताई जा रही है कि एमएलसी चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम की सूची बीजेपी की ओर से आज देर रात या कल सुबह तक जारी की जा सकती है.

योगी आदित्यनाथ के आवास पर होने जा रही बीजेपी कोर ग्रुप की इस बैठक में मुख्यमंत्री के साथ ही केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश शर्मा, यूपी बीजेपी के प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और बीजेपी के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल भी शामिल होंगे.

Related Articles

Back to top button