इंदौर में पार्क रोड की साइड वाले स्टेशन का नाम बदलने की तैयारी

इंदौर
 इंदौर के लोगों को रेलवे की तरफ से जल्द ही कई बड़ी राहत मिलने वाली हैं. इंदौर और लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर नये प्लेटफॉर्म बनाए जा रहे हैं. इसी के साथ इंदौर देवास लाइन को डबल करने का काम भी जल्द ही पूरा होने वाला है. साथ ही पार्क रोड की साइड वाले इस स्टेशन का नाम बदलने की भी तैयारी है. लोगों से सुझाव मांगे गए हैं. सांसद शंकर लालवानी ने अपने सोशल मीडिया पर एक फॉर्म भी जारी किया है. रेलवे अधिकारियों के साथ हुई मैराथन बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक में सांसद शंकर लालवानी भी मौजूद थे.

इंदौर में रेल सुविधाओं में और विस्तार होने वाला है. यहां हुई बैठक में इन सब पर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में सांसद शंकर लालवानी, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी थे. लालवानी ने ट्रेन के इंजन जिसे रेलवे की भाषा में सेल्फ प्रोपेल्ड इंस्पेक्शन कार कहा जाता है उसमें बैठकर लक्ष्मीबाई स्टेशन तक का दौरा किया. पार्क रोड स्टेशन पर नया प्लेटफार्म की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं ताकि मेन स्टेशन से यात्रियों का दबाव कम किया जा सके. साथ ही पार्क रोड की साइड वाले इस स्टेशन का नाम बदलने की भी तैयारी है. लोगों से सुझाव मांगे गए हैं. सांसद शंकर लालवानी ने अपने सोशल मीडिया पर एक फॉर्म भी जारी किया है.

इंदौर रेलवे स्टेशन और पार्क रोड साइड स्टेशन में कई बार यात्रियों को गलतफहमी होती है. लोग पार्क रोड की जगह इंदौर स्टेशन के अंदर पहुंच जाते हैं. इसलिए नया प्लेटफॉर्म बनाने पर विचार चल रहा है. इंदौर देवास दोहरीकरण का काम भी आने वाले दो से तीन महीनों में पूरा होने की संभावना है. इससे यहां पर आने जाने में समय बचेगा. इसके अलावा इंदौर को खंडवा से जोड़ने के लिए अहम ब्रॉड गेज लाइन के सर्वे का काम भी शीघ्र पूरा होगा और जल्दी इस पर भी ठोस योजना बनाकर काम को आगे बढ़ाया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button