‘एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी अभियान में 10 मिनट में एक ट्रक के खिलौने एकत्रित

भोपाल
 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में हाथठेला लेकर आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौना मांगने निकल पड़े। इसी के साथ आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए सामग्री एकत्रीकरण के अभियान का शुभारंभ हुआ।

अशोका गार्डन में जबरदस्त भीड़ देखी गई। लोग बच्चों के लिए नए-नए खिलौने और कपड़े लेकर आए। सीएम शिवराज सिंह चौहान एक हाथ ठेला लेकर निकले थे परंतु शुरुआत के 10 मिनट में लगभग एक ट्रक के बराबर खिलौने और दूसरी सामग्री एकत्रित हो गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग और गोविंदपुरा की विधायक श्रीमती कृष्णा गौर भी हैं।
वे जनता के बीच हाथ ठेला लेकर बच्चों के लिए खिलौने जुटा रहे हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री राजधानी के अशोका गार्डन इलाके के स्वामी विवेकानंद चौराहा पहुंचे। अभियान को 'एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी' नाम दिया गया है। इस अभियान में लोग भी अपने घर की बालकनी व छत पर खड़े होकर मुख्यमंत्री को खिलौने देकर अपना सहयोग दे रहे हैं। इस बारे में चिकित्सा शिक्षामंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने और जरूरी चीजें जन-सहयोग से जुटा रहे हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समाज के प्रतिष्ठित नागरिकों से अपील की है कि आप भी मेरे साथ इस अभियान से जुड़ें और कुछ न कुछ योगदान अवश्य दें।

Related Articles

Back to top button