मंडी टेक्स घटाकर डेढ़ प्रतिशत किया जायेगा: मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल  
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में मंडी टेक्स 2.2 प्रतिशत से घटाकर डेढ़ प्रतिशत किया जायेगा। प्रदेश में व्यापार सम्मान निधि बनायी जायेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज यहाँ व्यापारी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि व्यापारी देशभक्त और समाजसेवी हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक जिले में पाँच सौ युवा कर विशेषज्ञों को जीएसटी मित्र बनाया जायेगा, जो व्यापारियों को जीएसटी रिटर्न भरने में सहयोग करेंगे। प्राकृतिक आपदा, आगजनी और चोरी में व्यापारियों के नुकसान की भरपाई करने की योजना बनायी जायेगी। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तरह प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय ई-बिजनेस समिट आयोजित की जायेगी। विश्व व्यापार में मध्यप्रदेश के व्यापारियों का हिस्सा बढ़ाने के लिये बोर्ड बनाया जायेगा। प्रत्येक जिले में जिला व्यापार एवं व्यापारी कल्याण समितियाँ बनायी जायेगी। ई-ट्रेडिंग के लिये पोर्टल और एप बनाया जायेगा। प्रदेश के व्यापारियों के लिये व्यापार सुरक्षा योजना बनाई जायेगी। उन्होंने कहा कि व्यापार समृद्ध होगा तो रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। व्यापार के रास्ते में आने वाली सारी बाधाओं को दूर किया जायेगा। संबल योजना में छोटे व्यापारियों को शामिल किया गया है।

सम्मेलन को मध्यप्रदेश व्यापार संवर्द्धन बोर्ड के अध्यक्ष श्री मदनमोहन गुप्ता ने संबोधित किया। व्यापारी सम्मेलन के संयोजक श्री कल्याण अग्रवाल ने स्वागत उद्बोधन दिया। इस अवसर पर वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया, राजस्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, लोक निर्माण मंत्री श्री रामपाल सिंह, गृह निर्माण मंडल अध्यक्ष श्री कृष्ण मुरारी मोघे भी उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Join Our Whatsapp Group