राजबाड़ा से आज शाम महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा निकाली जाएगी

 इंदौर
 अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति के तत्वावधान में 26 सितंबर को शाम छह बजे राजबाड़ा से पोद्दार प्लाजा तक शोभायात्रा निकाली जाएगी। इसमें नासिक के ढोल, फेंसी ड्रेस में बच्चे और कलश स्पर्धा में शामिल महिलाएं आकर्षण का केन्द्र होंगे। पितृ पुरुष महाराजा अग्रसेन के दरबार एवं कुलदेवी महालक्ष्मी की पालकी भी रहेगी।

समाजजन रथ और पालकी को अपने हाथों से खींचते हुए लेकर चलेंगे। नासिक के ढोल की मंडली में कुल 12 कलाकार हैं, जिनमें आठ कलाकार शंख बजाते हुए भी चलेंगे। शहर की संस्कृत पाठशालाओं के वेदपाठी विद्वान श्लोक की मंगल ध्वनि के बीच समाजबंधुओं का उत्साहवर्धन करेंगे। पोद्दार प्लाजा पहुंचने पर यह जुलूस सामाजिक सम्मेलन में बदल जाएगा।

यहां कुलदेवी महालक्ष्मी को 56 भोग समर्पित किए जाएंगे और महाराजा अग्रसेन का दरबार सजाकर 1008 दीपों से महाआरती होगी। केन्द्रीय समिति द्वारा पोद्दार प्लाजा में समाज की दो विभूतियों को स्व. कुंजीलाल गोयल एवं स्व. रामरतन अग्रवाल की स्मृति में अलंकरण भी प्रदान किए जाएंगे। इस वर्ष से समाज गौरव रत्न अवार्ड औऱ भामाशाह अवार्ड भी दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति के अध्यक्ष राजेश बंसल, महामंत्री पवन सिंघल, पूर्व अध्यक्ष अरविंद बागड़ी, कुलभूषण मित्तल एवं संजय बांकड़ा ने बताया कि सोमवार को निकलने वाले जुलूस के लिए केन्द्रीय समिति की ओर से पोद्दार प्लाजा पर दोपहर 4 बजे से वाहनों की व्यवस्था की गई है, ताकि समाजबंधु राजाबाड़ा तक आने के लिए इन वाहनों तथा लोक परिवहन के साधनों का उपयोग कर राजबाड़ा की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखें।

Related Articles

Back to top button