रीवा में मिला नरकंकाल मचा हड़कंप, मामले की जांच में जुटी पुलिस

रीवा
 रीवा जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है, जिसके बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। बता दें कि जिले के मऊगंज विधानसभा की घटना है। जहां निबिहा गांव में एक युवक का गर्दन मिला, जिससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने नर कंकाल को अपने कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही, मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है, तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

 

यह घटना बुधवार की सुबह की है, जब ग्रामीणों की नजर नाले में बहकर आए नर कंकाल पर पड़ी। जिसके बाद उन्होंने तूरंत इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लिया और मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजवाया है। इस दौरान चारों ओर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। लोग तरह-तरह की बातें कर रहे थे। बता दें कि शव का गर्दन काटा हुआ था जो देखने में काफी भयावह लग रहा था। वहीं, मऊगंज थाना प्रभारी श्वेता मौर्य भी मौके पर पहुंची और हत्या की आशंका जताते हुए घटना की जांच के लिए सीन ऑफ क्राइम मोबाइल यूनिट के प्रभारी डॉ. आरपी शुक्ला को बुलाया गया, जो अब इस मामले की जांच कर रहे हैं।

फिलहाल, नरकंकाल को संजय गांधी मेडिकल कॉलेज की फॉरेंसिक शाखा में भेज दिया गया है। जहां उसका पोस्टमार्टम किया जाएगा, इसके बाद शव को बिसरा सागर लैब भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मामले को लेकर जिले के सभी पुलिस थाने में गुमशुदगी के मामलों की छानबीन भी की जा रही है।

इस मामले में फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. आरपी शुक्ला ने बताया कि, “35 वर्षीय युवक का कंकाल मिला है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि लाश 2 महीने पुरानी है। गर्दन काटकर हत्या की गई है। मारने के बाद आरोपियों ने लाश को कई महीनों तक भूसा में छिपाकर रखा। हालांकि कुछ दिन पहले आरोपियों ने लाश को भूसा वाले घर से निकालकर बोरा में भरकर नाला तक लाए। यहां लाश को फेंककर फरार हो गए। जिसे 26 अक्टूबर की सुबह ग्रामीणों ने देखा है।” वहीं, पुलिस ने आसपास के थानों में फोटो भेजवा दिया है। जिससे जल्द से जल्द मृतक की पहचान उजागर हो सके और हत्या के पीछे का कारण, आरोपी की तलाश जारी कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button