मां-पत्नी और बेटी को बंधक बना 1करोड़ की डकैती

ग्वालियर

ग्वालियर के इंद्रमणि नगर में माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (MITS) के प्रोफेसर के घर डकैती हुई है। प्रोफेसर शिशिर कुमार दीक्षित के यहां सोमवार दोपहर 6 बदमाश पहुंचे। यहां प्रोफेसर की मां-पत्नी और बेटी को बंधक बनाया। बदमाशों ने तीनों को रस्सी की मदद से कुर्सियों से बांध दिया। उनकी मारपीट कर कट्‌टे की नोंक पर एक करोड़ रुपए का सोना लूट ले गए। घटना के समय प्रोफेसर शिशिर कॉलेज में थे।

 घटना की जानकारी मिलते ही एसपी सहित सभी आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए। क्राइम ब्रांच (Gwalior Crime Branch Police) की पूरी टीम आसपास का इलाका और सीसीटीवी की तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार MITS कॉलेज के प्रोफ़ेसर सीके दीक्षित कॉलेज के पीछे गोला का मंदिर थाना क्षेत्र में पंचशील नगर में रहते हैं वो आज सोमवार को जब कॉलेज में थे तब उनकी पत्नी के फोन से उन्हें घटना का पता चला। प्रोफ़ेसर की पत्नी श्वेता दीक्षित ने बताया की दो लोग आज दिन में दो ढाई बजे के करीब आये उन्होंने कहा कि सर ने भेजा है। जब कन्फर्म करने  फोन लगाने लगी तो दोनों अंदर घुस आये और उनको धक्का देते हुए हथियार निकाल लिए।

जब विरोध किया तो उन्होंने मुझे, मेरी बेटी और सास के साथ मारपीट की , इतने में दो लोग और अंदर आये  दो अन्य बाहर खड़े रहे, बदमाशों ने हमें बंधक बनाकर सोने के जेवरात एवं कैश लूट लिया। सभी पर हथियार थे, एक ने तो कट्टा लोड कर लिया था , यदि हम जरा सा भी विरोध करते तो गोली चला देते।

लूट करने के बाद धमकी देते हुए भाग गए। घटना की सूचना मिलते ही गोला का मंदिर थाना पुलिस मौके पर पहुंची , एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया Adsp Crime Branch Police Gwalior Rajesh Dandotiya), एसपी अमित सांघी (Gwalior SSP Amit Sanghi) भी पहुंचे। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया। एसपी ने कहा कि सीसीटीवी में बदमाश दिखाई दे रहे हैं।  क्राइम ब्रांच की टीम को लगा दिया है जल्दी ही लुटेरे पकडे जायेंगे।

Related Articles

Back to top button