1358 समिति प्रबंधकों की होगी सहकारी बैंकों में भर्ती

जिला सहकारी बैंको में 1358 समिति प्रबंधकों की भर्ती होने जा रही है। राज्य सहकारी बैंक और जिला सहकारी बैकों में कुल 2 हजार 254 पदों पर क्लर्क, कम्प्यूटर आॅपरेटर के पद और संविदा कर्मियों की भर्ती की जा रही है।

उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रदेश में पांच साल के लंबे अंतराल से जिला सहकारी बैंको में एक हजार 358 समिति प्रबंधकों की भर्ती होने जा रही है। इसके साथ ही राज्य सहकारी बैंक और जिला सहकारी बैकों में कुल 2 हजार 254 पदों पर क्लर्क, कम्प्यूटर आॅपरेटर के पद और संविदा कर्मियों की भर्ती की जा रही है। सभी पदों के लिए 25 दिसंबर तक प्रदेश के शिक्षित बेरोजगार आवेदन कर सकेंगे।

प्रदेश के सहकारी बैंकों में समिति प्रबंधकों की पांच साल से भर्तियां नहीं हुई है। इस बार पहली बार ये भर्ती होंगी। प्रदेश के मूल निवासी ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस बार साक्षात्कार नहीं होंगे। बैकलॉग भर्तियां भी साथ ही में की जाएंगी।

बैकलॉग को छोड़कर क्लर्क, कम्प्यूटर आॅपरेटर के 223 पद, संविदा भर्ती के 53 पद और समिति प्रबंधक के 1189 पदों पर भर्तियां होगी। जबकि आरक्षित वर्ग के बैकलॉग पदों को भरने के लिए क्लर्क और कम्प्यूटर आॅपरेटर के 503, संविदा पद 117 और समिति प्रबंधक के 169 पदों पर भर्तिया की जा रही है।

इन पदों पर भर्ती के लिए पांच शहरों में परीक्षा होगी। इनमें भोपाल, इंदौर, सतना और जबलपुर उज्जैन में परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। परीक्षा में कुल दो सौ प्रश्न होंगे। इनमें कम्प्यूटर नॉलेज, रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, अंगे्रजी और न्यूमेरिकल एबिलिटी के चालीस-चालीस सवाल पूछे जाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group