शिवपुरी के पटाखा गोदाम में धमाके के बाद 2 मजदूरों की मौत, 12 घायल

शिवपुरी
शिवपुरी के बदरवास में पटाखे के एक गोदाम में आग लगने के बाद धमाका हो गया। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 12 लोग घायल हैं। हादसा मंगलवार सुबह 11 बजे हुआ। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। कलेक्टर और एसपी भी हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे। घायलों को शिवपुरी और गुना जिला अस्पताल भेजा गया है। SP राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि रिहाइशी इलाके में पटाखे का भंडारण करना अ‌वैध है। हम इसपर कार्रवाई करेंगे।

जानकारी के मुताबिक वार्ड 4 में SBI बैंक के सामने पप्पू मंसूरी और बबलू मंसूरी का घर है। जहां उन्होंने भारी मात्रा में पटाखे जमा कर रखे थे। सुबह जब सभी मजदूर काम में लगे हुए थे, तभी अचानक पटाखों में विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में एक दर्जन से ज्यादा मजदूर आ गए। हादसे के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोगों ने दमकल, पुलिस और अस्पताल को सूचना दी। कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है।

बच्चे भी झुलसे
गुना जिला अस्पताल पहुंची घायल रंजीता जाटव (32) ने बताया कि वह 8-10 लोगों के साथ वार्ड 4 में रहने वाले बबलू मंसूरी के यहां काम करने गई थी। काम करने के दौरान आतिशबाजी में आग लगी गई और धमाका हो गया। वह खुद काफी जल चुकी है। उसके बच्चे भी झुलस गए हैं।

शुरुआत में लाइसेंस की जानकारी
बदरवास TI राकेश शर्मा ने बताया कि हादसे में एक दर्जन से अधिक लोग झुलसे हैं। वहीं दो लोगों की मौत हो गई। आतिशबाजी बनाने के लाइसेंस के बारे में अभी जांच करा रहे हैं। हालांकि, शुरुआती जानकारी में गोदाम मालिक के पास लाइसेंस होने की बात सामने आई है। बाकी जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट होगा।

Related Articles

Back to top button