मुरैना में प्रशासन की खुली पोल, मालगाड़ी से लूटे गए शक्कर के बोरे खेतों में बिखरे मिले

मुरैना
सिकरौदा रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी की बोगी काटकर शक्कर की बोरियों को लूटने के मामले में अब नया खुलासा हुआ है. मामले की जांच करने पहुंचे आला अधिकारियों की टीम को खेतों में शक्कर की बोरी नहीं मिली. इसके बाद भी पुलिस ने कहा कि बदमाशों ने मालगाड़ी काटकर जितनी शक्कर लूटी थी बरामद कर ली गई है. लेकिन मजदूरों को शक्कर की 4 बोरी मिलने के बाद से पुलिस और जांच दल के दावों की पोल खुल गई और पूरी जांच प्रक्रिया सवालों के घेरे में आ गई. (morena crime news) मंगलवार को मालगाड़ी लूट की वारदात हुई थी जिस पर जांच जारी है और रिपोर्ट को लेकर विवाद हो गया है. | morena goods train loot

दावों की खुली पोल
आईजी रविंद्र वर्मा ने मालगाड़ी के डिब्बे से शक्कर के 43 बोरी चोरी होने की जानकारी दी थी. IG के मुताबिक चोरी की गई सभी बोरियों को बरामद कर लिया गया है. FIR में भी 43 बोरी चोरी और बरामदगी बताई गई है. लेकिन RPF की यह दलील और प्राथमिक जांच झूठी साबित हुई है.

खेत में मिली शक्कर की बोरी
सिकरौदा रेलवे स्टेशन से दो खेत छोड़कर कंचन सिंह जाटव का खेत है. गेहूं के फसल की कटाई चल रही है. मजदूरों को खेतों में शक्कर के चार बोरे मिले. इससे साफ हो गया है कि मालगाड़ी से 43 से ज्यादा बोरी चीनी चोरी हुई थी. संदेह यह भी जताया जा रहा है कि मालगाड़ी लूटने के बाद चोरों ने पकड़े जाने के डर से बोरे को खेतों में फेंक दिया.

क्या था मालगाड़ी लूट का मामला?
मुरैना के सिकरौदा रेलवे स्टेशन के पास रात लगभग 2 से 3 के बीच गोवा एक्सप्रेस का इंजन खराब हो गया. इसके चलते वहां से गुजर रही मालगाड़ी को रोककर उसका इंजन गोवा एक्सप्रेस में लगाकर उसे रवाना किया गया. इसके बाद वहां खड़ी मालगाड़ी से दो दर्जन से अधिक बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में एक बोगी को काटकर शक्कर की बोरियां लूट लीं. इसकी भनक लगते ही मौके पर आरपीएफ पहुंच गई. आरपीएफ ने बदमाशों को ललकारा तो वे भागने लगे और हवाई फायर किए. यह देखकर आरपीएफ ने भी फायरिंग की. लगभग आधा दर्जन राउंड फायरिंग हुई. फायरिंग में एक चोर की जांघ में गोली लगते ही बदमाशों में भगदड़ मच गई. घायल चोर को छोड़कर उसके सभी साथी भाग गए. आरपीएफ के जवानों ने नजदीक पहुंचकर घायल को उठाकर वाहन में रखा और उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा. घायल चोर का नाम रवि शर्मा निवासी पिपरसा बताया गया है.

Related Articles

Back to top button