इंदौर के 25 अवर्स होटल पर चला प्रशासन का बुलडोजर

इंदौर
 भंवरकुंआ क्षेत्र के जिस होटल में अनैतिक गतिविधियां चली थी, जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस प्रशासन ने अवैध रुप से बने उस होटल पर लगातार दूसरे दिन भी कार्रवाई की। शनिवार सुबह से निगम की रिमूवल टीम ने भंवरकुंआ क्षेत्र के सर्वानंद नगर में बुलडोजर चलाकर होटल 25 अवर्स के बचे हुए अवैध निर्माण को ध्वस्त करने का काम शुरू किया।

गौरतलब है कि होटल मालिक मनजीत भाटिया व लवदीप भाटिया द्वारा 12 हजार वर्ग फीट के प्लाट पर चार मंजिला होटल का निर्माण किया गया था। इसमें 45 कमरे, बैकेंट हाल, टैरेस रेस्टोरेंट को आठ पोकलेन के माध्यम से तोड़ा जा रहा है। शुक्रवार को भी निगम ने इस होटल को तोड़ने की कार्रवाई की थी। शनिवार को कार्रवाई के दौरान पोकलेन व जेसीबी के साथ रिमूवल विभाग के 150 कर्मचारियों के साथ उपायुक्त लता अग्रवाल, भवन निरीक्षक दीपक गरगटे और रिमूवल अधिकारी बबलू कल्याने मौजूद थे। शनिवार सुबह सात बजे से इस होटल को तोड़ने का काम शुरू किया गया। शुक्रवार को भी करीब 10 घंटे चली कार्रवाई में होटल के तल मंजिल को ध्वस्त किया गया था।

शनिवार को रिमूवल टीमों ने होटल के पहली और दूसरी मंजिल के भवनों को तोड़ने का काम शुरू किया। यह संभावना जताई जा रही है कि इस होटल को पूरी तरह ध्वस्त करने का काम शनिवार शाम तक पूरा हो जाएगा। यदि इसके बाद भी होटल का अवैध हिस्सा बचा तो उसे रविवार को भी तोड़ा जाएगा।

गौरतलब है कि भवंरकुंआ क्षेत्र में पिछले सात से आठ वर्षों में तेजी से अवैध रुप से होटल व होस्टल का निर्माण हुआ है। करीब तीन साल पहले पहले भी निगम की रिमूवल टीम ने इस क्षेत्र में अवैध रुप से बने होटल व होस्टल को तोड़ने की बड़ी कार्रवाई की थी और आधा दर्जन से ज्यादा भवनों पर बुलडोजर चला उनके अवैध निर्माण तोड़े गए थे।

Related Articles

Back to top button