अधिवक्ता अनुराग साहू आत्महत्या विवाद , आज हाईकोर्ट और जिला न्यायालय में सभी वकील हड़ताल

जबलपुर

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में प्रेक्टिस करने वाले अनुराग साहू की मौत को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है , आज एक बार फिर वकीलों ने चेतावनी स्वरूप कोर्ट में पैरवी न करने का फैसला लेते हुए हड़ताल कर दी है ,जिसके कारण जिला कोर्ट और हाईकोर्ट में किसी भी तरह का कानूनी काम नहीं होगा ,वहीं वकीलों की हड़ताल से आमजन को परेशान होना पड़ेगा।

जिला अधिवक्ता संघ, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और हाईकोर्ट एडवोकेट्स बार एसोसिएशन ने अधिवक्ता अनुराग साहू के आत्महत्या मामले की जांच पूरी ना होने के कारण निर्णय लिया है कि आज हाईकोर्ट और जिला न्यायालय में सभी वकील हड़ताल पर रहेंगे। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय वर्मा के मुताबिक शुक्रवार को सभी अधिवक्ता संघ ने एस.पी को ज्ञापन देकर 48 घंटे के भीतर अधिवक्ता अनुराग साहू आत्महत्या मामले में जांच पूरी करने की मांग की थी। रविवार को भी अधिवक्ता संघ ने एसपी से मुलाकात की, इस दौरान एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि अभी इस पूरे घटनाक्रम की जांच चल रही है, कुछ अधिवक्ताओं का बयान होना शेष है।

अधिवक्ता अनुराग साहू की जांच को लेकर वकीलों ने आरोप लगाया है कि पुलिस इस पूरे मामले में हीला-हवाली कर रही है, जांच में लगातार देरी हो रही है जिससे जांच प्रभावित हो सकती है, लिहाजा अधिवक्ता संघ ने मांग की है कि अधिवक्ता अनुराग साहू के मामले में सीबीआई या फिर न्यायिक जांच करवाई जाए। बता दें कि बीते दिनों अधिवक्ता अनुराग साहू ने अपने घर पर आत्महत्या कर ली थी।

Related Articles

Back to top button