कांग्रेस से बनाए जाने वाले एआईसीसी डेलीगेट्स आज जारी कर सकते है सूची

 भोपाल

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में मतदान की संभावना को देखते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस से बनाए जाने वाले एआईसीसी डेलीगेट्स की सूची आज  जारी होने की संभावना जताई जा रही है। मतदान की संभावना को देखते हुए ही प्रदेश कांग्रेस की ओर से ऐसे नाम भेजे गए हैं, जो प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के बहुत ही विश्वस्त  हैं। प्रदेश कांग्रेस में 489 पीसीसी डेलीगेट्स बनाए जा चुके हैं। इनमें से 62 एआईसी डेलीगेट्स बनाए जाएंगे। जिन्हें चुना हुआ माना जाएगा।

वहीं इनके अलावा 15 प्रतिशत डेलीगेट्स का चयन किया जाएगा। इस संबंध में करीब सप्ताह भर पहले प्रदेश कांग्रेस ने एआईसीसी को इनके नामों की सूची भेज दी है। प्रदेश कांग्रेस ने एआईसीसी को भेजे नामों में इस बात का ध्यान रखा कि यदि कांग्रेस के राष्टÑीय अध्यक्ष का चुनाव होता है तो जो सोनिया गांधी और राहुल गांधी तय उम्मीदवार तय करेंगे उसे उनके सभी डेलीगेट्स वोट दें। इसलिए तीन प्रमुख नेताओं के करीबियों के इस इसमें नाम दिल्ली भेजे गए थे। इन नामों पर ही एआईसीसी मुहर लगाकर आज-कल में यह लिस्ट प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को भेजेगी।

डेलीगेट्स को लेकर जिलों में छाई थी नाराजगी
इधर प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधियों की सूची जारी होने के बाद पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं में नाराजगी छाई थी। दरअसल इन सूची में कई ऐसे नाम शामिल नहीं हुए थे, जिन्होंने सदस्य बनाने में खासी मेहनत की थी। जब उन्हें  पीसीसी डेलीगेट नहीं बनाया तो उन्होंने इसकी शिकायत पीसीसी से लेकर कांग्रेस के चुनाव करवा रहे पदाधिकारियों तक से की थी। इसके बाद भी इनकी फिलहाल कोई सुनवाई नहीं हुई है। कई जिलों में प्रभारियों ने ऐसे नाराज कार्यकर्ताओं और नेताओं से बात कर उन्हें मनाने का काम किया।

Related Articles

Back to top button