AIIMS Bhopal : स्वच्छता जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक का किया गया आयोजन

AIIMS Bhopal : एम्स, भोपाल द्वारा विशेष स्वच्छता अभियान 2.0 के तत्वावधान में महीने भर चलने वाली विशेष स्वच्छता संबंधी गतिविधियों का आयोजन किया गया।

भोपाल
AIIMS Bhopal : एम्स, भोपाल द्वारा विशेष स्वच्छता अभियान 2.0 के तत्वावधान में महीने भर चलने वाली विशेष स्वच्छता संबंधी गतिविधियों का आयोजन किया गया। इसके लिए शनिवार को को विभिन्न गतिविधियों में एम्स, भोपाल के नर्सिंग अधिकारियों द्वारा सैनिटेशन एवं हाइजीन तथा सामान्य अपशिष्ट प्रबंधन/पृथक्करण विषय पर एक मनोरंजक नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया ।

इस अवसर पर महापौर मालती राय, कार्यपालक निदेशक डॉ. अजय सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। महापौर मालती राय ने कहा कि एक शहर के तौर पर भोपाल द्वारा स्वच्छता के मामले में उम्दा प्रदर्शन करते हुए समाज में स्वच्छता और सफाई के बारे में जागरूकता का प्रसार किया जा रहा है ।

Also Read :

AIIMS Bhopal : डॉ वरुण मल्होत्रा की पुस्तकों के पाठकों की संख्या हुई 2 लाख पार

AIIMS Bhopal : प्रो. अजय सिंह ने किया एम्स में प्रिंटिंग, फोटो कॉपी और स्कैनिंग सेवाओं का उद्घाटन

उन्होंने कहा कि स्वच्छता जागरूकता अभियान के मामले में एम्स, भोपाल एक शीर्ष स्वास्थ्य संस्थान है और इस प्रकार स्वच्छता जागरूकता के प्रसार से समाज में बड़े पैमाने पर बदलाव आएगा। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में एम्स, भोपाल के कर्मचारी, संकाय सदस्य, अधिकारी, स्वच्छता और सफाईकर्मी और यहां तक कि मरीज और उनके परिचारक भी शामिल रहे ।

एम्स, भोपाल के कार्यपालक निदेशक ने महापौर मालती राये से अस्पताल परिसर के आसपास आवारा कुत्तों के खतरे और मच्छरों को नियंत्रित करने के लिए सहयोग जारी रखने को भी कहा।

Related Articles

Back to top button