अमृत महोत्सव: भाजपा नेताओं के साथ मंच साझा करेंगे कांग्रेस नेता

भोपाल
इंदौर में सोमवार को संघ और भाजपा नेताओं के साथ कांग्रेस के दो नेता भी एक ही मंच पर दिखाई देंगे। दरअसल देश की आजादी की 75 वर्ष होने पर अमृत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इंदौर में भी अमृत महोत्सव का आयोजन हो रहा है, जिसमें एक समाज के लोगों ने यह आयोजन किया है, जिसमें एक दूसरे की अलग-अलग विचारधारा वाले नेता एक ही मंच पर दिखाई देंगे।

इंदौर के अभय प्रशाल में होने जा रहे ‘देश के नायक’ कार्यक्रम में संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख विनय दीक्षित शामिल होंगे। विनय दीक्षित के अलावा भाजपा एवं इंदौर के सांसद शंकर लालवानी इस आयोजन में रहेंगे। इन दो नेताओं के साथ प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव को इस आयोजन में बतौर विशेष अतिथि बनाया गया है। वहीं कांग्रेस के पूर्व महासचिव जगदीश यादव को भी विशेष अतिथि के रूप में इस आयोजन में शामिल किया गया है। जबकि लालवानी अध्यक्षता करेंगे। इसमें विनय दीक्षित मुख्य वक्ता के रूप में शामिल होंगे। इन सब के अलावा परमवीर चक्र से सम्मानित योगेंद्र यादव भी इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

ऐसा होना है आयोजन
यह आयोजन यादव (अहिर) समाज का है। जिसमें यादव समाज से जुड़े हुए ऐसे क्रांतिकारियों को याद किया जाएगा जिन्होंने देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ऐसे करीब 60 क्रांतिकारियों को इस आयोजन में याद किया जाएगा।

इनके साथ ही चीन से हुए युद्ध के दौरान यादव समाज के 120 सैनिक शहीद हुए थे। इन सैनिकों ने वीरगति को प्राप्त करने से पहले चायना के 83 सैनिकों को मारा था। इन्हें भी इस आयोजन में याद किया जाएगा। इनकी चित्र प्रदर्शनी भी यहां पर लगाई जाएगी। जिसमें उनका जीवन परिचय और उनकी वीर गाथा भी बताई जाएगी।

Related Articles

Back to top button