Bageshwar Dham News : पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई पर गंभीर धाराओं में FIR दर्ज

Bageshwar Dham News : छतरपुर के बहुचर्चित बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427 और एससी-एसटी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई. आरोप है कि उसने दलितों के साथ मारपीट की और हथियार लहराया. इस घटना का कथित वीडियो भी वायरल हुआ था.

Latest Bageshwar Dham News : छतरपुर . बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र शास्त्री के भाई सौरव गर्ग उर्फ शालिगराम पर पुलिस ने FIR दर्ज की है। दो दिन पहले शालिगराम का एक वीडियो फेसबुक पर वायरल हुआ था, जिसमें वह सिगरेट और हाथ में कट्टा लेकर एक शादी समारोह में लोगों को धमका रहा है। पुलिस ने एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427 और एससी-एसटी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की गई. आरोपी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा था. इस वीडियो में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम के हाथ में कट्टा और मुंह में सिगरेट थी. वह वीडियो में दलितों के साथ मारपीट करते नजर आ रहे थे.

आरोपी के भाई की गिरफ्तारी के प्रयास

बमीठा थाना पुलिस ने दलित लड़की के पिता की शिकायत पर 20 फरवरी की शाम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. आरोपी के गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं. आरोप है कि शालिग्राम ने दलितों को गालियां भी दीं. इस वीडियो की जांच के लिए एसपी ने टीम भी गठित की है. गौरतलब है कि इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है. पुलिस अधिकारी मामले की गहराई से जांंच करने की बात कर रहे हैं.

अभी तक यहां व्यस्त था जिला प्रशासन

बता दें, गढ़ा गांव में चल रहे महायज्ञ का 19 फरवरी को ही समापन हुआ है. बागेश्वर धाम का प्रबंधन और देखरेख में अब तक जिला प्रशासन व्यस्त था. उत्सव का समापन घर वापसी के साथ हुआ. बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया कि 19 फरवरी को 220 हिंदुओं ने घर वापसी की. इनमें से कई लोगों ने ईसाई धर्म अपना लिया था, तो कई लोग चर्च जाने लगे थे. हालांकि, उन्होंने कहा कि विश्व में धर्म सिर्फ एक है और वह है सनातन धर्म. घर वापसी सभी लोग सागर के गांवों के बताए जा रहे हैं. बागेश्वर धाम पर पूरे विधि-विधान से इन सभी की घर वापसी कराई गई.

Related Articles

Back to top button