बजरंग दल ने दी चेतावनी मुस्लिम समाज नवरात्रि गरबा पंडालों से दूर रहे

इंदौर
 देश भर में 10 दिवसीय गणेशोत्सव खत्म हो गया है अब कुछ दिनों बाद नवरात्रि का पर्व शुरू हो जाएगा। नवरात्रि में देशभर में पंडालों में माता की स्थापना कर गरबे का आयोजन किया जाएगा। नवरात्रि शुरू होने से पहले ही राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। पिछले ही दिनों मंत्री उषा ठाकुर ने यह बयान दिया था कि गरबा पांडाल में जो भी प्रवेश करेगा, उसे अपना आईडी कार्ड दिखाकर प्रवेश करना होगा। मंत्री के इस बयान के बाद अब इंदौर (Indore) बजरंग दल ने भी चेतावनी दे दी है।

बजरंग दल ने खुले शब्दों में यह कहा है कि मुस्लिम समाज गरबा पंडालों से दूर रहे। क्योंकि युवक अलग अलग तरीके से पंडालों में प्रवेश कर युवतियों को अपने जाल में फंसा कर लव जिहाद जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

इस मामले में बजरंग दल के विभाग संयोजक तन्नु शर्मा का कहना है कि अगर गरबा पंडालों में कोई भी मुस्लिम युवक मिलेगा तो वह आएगा जरूर लेकिन वापस चार कंधों पर जाएगा। बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि इंदौर में बनने वाले गरबा पंडालों में मुस्लिम युवकों के प्रवेश पर प्रतिबंध होने से संबंधित बैनर भी चस्पा किए जाएंगे।

बजरंग दल की ओर से यह जानकारी भी दी गई है कि नवरात्रि में सभी गरबा पंडालों में बजरंग दल के कार्यकर्ता सुरक्षा की दृष्टि से तैनात रहेंगे। पंडाल में कोई भी मुस्लिम युवक मिलता है तो उसे पुलिस के हवाले करते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बजरंग दल का यह भी कहना है कि गरबा पंडालों की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए और वहां होने वाली किसी भी घटना पर प्रशासन अगर सख्त कार्रवाई नहीं करेगा तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। आयोजकों को चेतावनी देते हुए बजरंग दल का कहना है कि आयोजक मुस्लिम युवकों और उनसे संबंधित लोगों को दूर रखें। किसी भी मामले में मिलीभगत सामने आई तो आयोजक के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button