Bhopal News: अभियंता संघ की केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित

मध्यप्रदेश विद्युत मंडल पत्रौपाधि अभियंता संघ के तत्वधान में आज अशोका गार्डन स्थित होटल मनप्रीत में मप्र पत्रोपाधि अभियंता संघ केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई.

भोपाल
Bhopal News: आयोजन में पूर्व क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र, मध्य क्षेत्र, पावर ट्रांसमिशन, जनरेशन एवं मैनेजमेंट कंपनियों से पूरे प्रदेश भर से एकत्रित कनिष्ठ अभियंताओं का सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें निम्नलिखित मुद्दों पर चर्चा हुई।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

  • कनिष्ठ यंत्री से सहायक यंत्री पद पर 40 प्रतिशत प्रमोशनल कोटा के तहत करंट चार्ज दिए जाएं एवं सीनियरिटी के संतुलन हेतु उतने ही सीरियल क्रमांक सहायक यंत्री की ग्रेडेशन सूची में छोड़े जाएं। सहायक यंत्री की नवीन भर्ती पर रोक लगाई जाए।
  • एई (सहायक यंत्री) की पोस्ट को प्रमोशनल किया जाए। एन्ट्री लेवल भर्ती कनिष्ठ यंत्री के पद पर ही की जाए।
  • वर्ष 2018 के बाद भर्ती हुए कनिष्ठ मंत्रियों की बेसिक ग्रेड पे &200/- कर दी गई है जिसे पुन: 4100/ किया जाए।
  • सभी कंपनियों में एक समान नीतियों लागू की जाएं।
  • निजीकरण का विरोध संघ नेशनल को ऑर्डिनेशन कमेटी दिल्ली के निर्देश अनुसार किया जाएगा।

उपरोक्त मांगों के संबंध में कई बार प्रबंधन को ज्ञापन दिया जा चुका है। चर्चा भी हुई, आश्वासन भी मिला, पर अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। जिससे प्रदेश भर के कनिष्ठ यंत्रियों में अत्याक्रोश व्याप्त है। कार्यकारिणी की बैठक में एक निश्चित समयावधि में प्रबंधन द्वारा मांगें ना माने जाने पर प्रदेश स्तर के एक व्यापक आंदोलन का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। जिसे क्रमबद्ध तरीके से अनिश्चितकालीन काम बंद हड़ताल तक ले जाया जाएगा। बैठक को प्रांतीय अध्यक्ष इन्जीनियर डी के चतुर्वेदी, प्रांतीय महासचिव जी के वैष्णव, विधि सचिव केके आर्य, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक जैन, वित्त सचिव अनिल व्यास, सत्येंद्र सिंह मलिक ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button