Bageshwar : धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने निकाली कलश यात्रा, 10 महिलाओं के जेवरों की चोरी

दमोह बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से शहर के होमगार्ड ग्राउंड में आज से होने वाली रामकथा के प्रथम दिन कार्यक्रम के आयोजक विधायक अजय टंडन के नेतृत्व में एक विशाल कलश यात्रा निकाली गई.

Bageshwar Dham Sarkar : उज्जवल प्रदेश, दमोह. बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (bageshwar dham maharaj) की राम कथा के पूर्व शनिवार को शहर में लगभग पांच किलोमीटर लंबी कलश यात्रा (Bageshwar Dham Sarkar Chhatarpur) निकाली गई, जिसमें हजारों की तादाद में धर्म प्रेमियों द्वारा भाग लिया गया। इसी बीच इस भारी भीड़ का फायदा चोरों ने भी उठाया, जिसमें महिला चोर ज्यादा सक्रिय रहीं। उनके द्वारा इस भीड़ में अनेक महिलाओं के मंगलसूत्र एवं चेन आदि छीन कर भागने में सफल हो गए।

इसमें प्रमुख रूप से दमोह जिला पंचायत की अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल का भी मंगलसूत्र इन महिला चोरों द्वारा पार कर लिया गया। सभी के द्वारा कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में अभी तक ना तो शिकायत दर्ज की है, बल्कि आरोपियों की तलाश किए जाने की बात पुलिस कर रही है।

damoh Bageshwar

शहर में निकाली गई भव्य कलश यात्रा

दमोह बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से शहर के होमगार्ड ग्राउंड में आज से होने वाली रामकथा के प्रथम दिन कार्यक्रम के आयोजक विधायक अजय टंडन के नेतृत्व में एक विशाल कलश यात्रा निकाली गई, जो शहर के आशीर्वाद गार्डन बुदाबहू मंदिर से प्रारंभ होकर बस स्टैंड किल्लाई नाका स्टेडियम होते हुए कार्यक्रम स्थल पहुंची।

लगभग पांच किलोमीटर लंबी इस कलश यात्रा में हजारों की तादाद में महिलाएं सिर पर कलश रखकर धार्मिक गीतों की धुन पर हजारों की महिला एवं पुरुष नृत्य करते हुए बाजे-गाजे के साथ एवं दिव्य स्वरूप झांकियां इस कलश यात्रा में शामिल थीं। वहीं विधायक अजय टंडन अपने सिर पर रामकथा को रखकर इस कलश यात्रा में पैदल चल रहे थे। हजारों की तादाद में शामिल महिला पुरुषों का जहां शहर के अनेक स्थानों पर अनेक सामाजिक, राजनैतिक, धार्मिक समितियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। वही प्रसाद का वितरण भी किया गया। यह पहला अवसर था जब इतनी लंबी कलश यात्रा किसी आयोजन के लिए निकाली गई हो।

आपस में झगड़ा कर भीड़ जुटाती हैं महिलाएं

श्रद्धालुओं का कहना है कि चेन स्नैचिंग करने वाली महिलाएं आपस में लड़ती हैं। जब उनकी ओर ध्यान जाता है और भीड़ लगती है तो उनके ग्रुप की कुछ महिलाएं हाथ साफ करती हैं। कोतवाली थाने में महिलाओं ने अपनी-अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

200 महिला सेवादार देंगी सेवा

प्रवचन स्थल पर अलग-अलग क्षेत्रों की करीब 200 से अधिक युवतियां सेवाएं देंगी। शुक्रवार को करीब 200 से अधिक महिला सेवादार कथा स्थल पहुंचीं। महिला समिति संयोजक पारुल टंडन व सुषमा सिंह ठाकुर ने महिला सेवादारों को आवश्यक निर्देश दिए। महिलाओं की करीब 50 हजार से अधिक की भीड़ को देखते हुए इन महिला सेवादारों को अलग-अलग काम सौंपे गए हैं। कथा संयोजक अजय टंडन ने भी महिला सेवादारों को निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button