Bhopal News : चरण बद्ध आंदोलन की तैयारियों में जुटा स्वास्थ अधिकारी कर्मचारी महासंघ- संदीप जैन

MP Bhopal News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश में स्वास्थ विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग एवं आयुष विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ज्वलंत समस्यायों के निराकरण के उद्देश्य से स्वास्थ अधिकारी कर्मचारी महासंघ का गठन किया गया है जिसका मुख्य उद्देश्य केवल संगठित होकर अपने अधिकारों का संरक्षण करना है।

आयुष कर्मचारी संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम शासन एवं विभाग से बर्ष २००९ में नियमित हुए संविदा कर्मचारियों को प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता, पदनाम परिवर्तन, सहायक आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को तृतीय श्रेणी कर्मचारी का दर्जा, संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण, दवासाजों के लिए पदोन्नति एवं उच्च स्तरीय वेतन मान एवं पी टी एस को पूर्णकालिक कर्मचारी घोषित कर सम्मानजनक वेतन की मांग विगत एक दशक से कर रहे हैं लेकिन शासन स्तर पर हमारी मांगो पर कोई सकारात्मकता नही दिखाई गई।

Also Read: Toll Tax Rule Update : हाइवे पर चलने वालों की लगी लॉटरी, अब वाहनों को नहीं देना होगा टोल

तीन बार विभागीय मंत्री के अनुमोदन उपरांत प्रस्ताव फाइलों में कैद हैं जिसके कोई सकारात्मक परिणाम आज तक प्राप्त नही हुए। जिससे आयुष कर्मचारियों में भारी आक्रोश व्याप्त है। कर्मचारियों के आक्रोश के फलस्वरूप स्वास्थ विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग और आयुष विभाग के १३ संगठनों ने आपात बैठक कर स्वास्थ अधिकारी कर्मचारी महासंघ के गठन करने का निर्णय लिया।

महासंघ के माध्यम से ४१ सूत्रीय मांग पत्र प्रारूप तैयार कर शासन एवं विभाग को प्रेषित किया गया । महासंघ के पदाधिकारियों ने शासन स्तर पर कोई समाधान होने के प्रयास भी किए लेकिन विभागीय अधिकारियों की उदासीनता एवं हठ धर्मिता के चलते उक्त मांग पत्र पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की गई जो कि कर्मचारियों में आक्रोश जनक है स्वास्थ अधिकारी कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र कौरव के नेतृत्व में तीनो विभागों के कर्मचारियों ने आंदोलन की राह पकड़ ली है।

Also Read: CM शिवराज सिंह ने तीन अधिकारियों को किया सस्पेंड, फिर से सौभाग्य योजना शुरू करने का एलान

महासंघ द्वारा १२ दिसम्बर से चरण बद्ध आंदोलन की घोषणा भी कर दी गई है। महासंघ द्वारा घोषित चरण बद्ध आंदोलन को सफल बनाने हेतु आयुष कर्मचारी संघ मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चतुर्वेदी ने समस्त कर्मचारियों से अपील की है। आयुष कर्मचारी संघ मध्य प्रदेश के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष संदीप जैन ने बताया कि आयुष विभाग द्वारा आयुष कर्मचारी संघ मध्य प्रदेश के ११ सूत्रीय मांगो का निराकरण न करने की वजह से कर्मचारियों ने आंदोलन रुख अख्तियार किया है।

Toll Tax Rule Update : हाइवे पर चलने वालों की लगी लॉटरी, अब वाहनों को नहीं देना होगा टोल

Related Articles

Back to top button