जिलों में कोषाध्यक्षों से पिछले सालों में किए गए खर्च का हिसाब लेगी BJP

कोषाध्यक्षों से पिछले सालों में किए गए खर्च का हिसाब-किताब लिया जाएगा और इस सिस्टम को डिजिटल मोड में लाने पर चर्चा की जाएगी।

MP BJP News in Hindi: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रदेश में निष्क्रिय जिला अध्यक्षों और निगम मंडलों के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष को हटाने की कवायद के बीच प्रदेश भाजपा संगठन ने सभी जिलों के कोषाध्यक्षों को तलब कर लिया है। बैठक में कोषाध्यक्षों से पिछले सालों में किए गए खर्च का हिसाब-किताब लिया जाएगा और इस सिस्टम को डिजिटल मोड में लाने पर चर्चा की जाएगी। कोषाध्यक्षों के साथ सभी जिला अध्यक्ष भी पार्टी की बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक इसी सप्ताह होगी जिसमें राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

कोषाध्यक्ष व जिला अध्यक्षों की यह बैठक 17 नवम्बर को प्रदेश कार्यालय में होगी। इस बैठक में संगठन द्वारा तय किए गए कार्यक्रमों पर जिलों और मंडल स्तर पर किए गए खर्च की जानकारी देने के साथ संग्रहण निधि, आजीवन सहयोग निधि के रूप में जमा राशि और अन्य सभी तरह के खर्चों का ब्यौरा दिया जाएगा। संगठन नेताओं के अनुसार खर्च का आडिट पार्टी समय समय पर कराती रहती है। इसलिए यह बैठक बुलाई गई है। उधर यह भी चर्चा है कि चूंकि करीब दर्जन भर जिला अध्यक्षों को हटाने की तैयारी है। इसलिए भी संगठन ने कोषाध्यक्षों के साथ जिला अध्यक्षों को भी बुलाया है ताकि किसी जिले के हिसाब किताब में गड़बड़ हो तो उसकी जानकारी सीधे ली जा सके।

मीडिया विभाग का प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग 16 को

पार्टी के मीडिया विभाग का प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग 16 नवंबर को प्रदेश कार्यालय भोपाल में होगा। प्रशिक्षण वर्ग में पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद व मीडिया विशेषज्ञ विभाग के पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे। इस प्रशिक्षण वर्ग में प्रदेश मीडिया प्रभारी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी, प्रदेश प्रवक्ता, समस्त मोर्चों के प्रदेश मीडिया प्रभारी, सह प्रभारी, पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी एवं सह मीडिया प्रभारी मौजूद रहेंगे। प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग के बाद मीडिया विभाग के संभाग स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग भी आयोजित होंगे।

प्रदेश अध्यक्ष मुरैना, ग्वालियर प्रवास पर

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा आज मुरैना और ग्वालियर प्रवास पर हैं। शर्मा सुबह मुरैना पहुंचे और अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित कृषि मेला एवं प्रदर्शनी के समापन समारोह में शामिल हुए। इसके बाद वे मुरैना से ग्वालियर आए और फूलबाग मैदान में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तीन दिवसीय प्रांत अधिवेशन के समापन समारोह में शामिल हुए। शर्मा कल भोपाल लौटेंगे।

हर माह होगी कोर कमेटी की बैठक

पिछले दिनों हुई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में सभी पदाधिकारियों ने यह तय किया है कि अब हर माह बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होगी। बैठक में एक माह की कार्ययोजना तय कर संगठन और सरकार के कामों की समीक्षा की जाएगी और नए लक्ष्य तय किए जाएंगे। चूंकि अब चुनावी साल शुरू हो चुका है, इसलिए चुनावी दृष्टिकोण से हर माह चर्चा के एजेंडे बदलते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button