IAF’s Strength Increase: भारत सरकार खरीदेगी 97 अतिरिक्त तेजस और 150 प्रचंड हेलीकॉप्टर, बढ़ेगी IAF की ताकत

IAF's Strength Increase: भारतीय वायु सेना की ताकत को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए भारत सरकार ने तेजस विमान और प्रचंड लड़ाकू हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी दी है।

IAF’s Strength Increase: नई दिल्ली. भारतीय वायु सेना की ताकत को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए भारत सरकार ने तेजस विमान और प्रचंड लड़ाकू हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी दी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक रक्षा अधिग्रहण परिषद ने 97 अतिरिक्त तेजस लड़ाकू विमानों और लगभग 150 प्रचंड हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी दी। इससे भारतीय वायु सेना की ताकत और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।

अब दुश्मनों की खैर नहीं। भारत सरकार ने भारतीय वायु सेना की ताकत को और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए तेजस विमान और प्रचंड लड़ाकू हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी दी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, रक्षा अधिग्रहण परिषद (DAC) ने 97 अतिरिक्त तेजस लड़ाकू विमानों और लगभग 150 प्रचंड हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टरों की खरीद को मंजूरी दी।

रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली डीएसी ने अपने Su-30 लड़ाकू बेड़े को अपग्रेड करने के वायु सेना के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस मेगा डील और Su-30 अपग्रेड कार्यक्रम को लेकर सरकारी खजाने पर 1.3 लाख करोड़ रुपये का खर्च आ सकता है। हालांकि, जल्द ही रक्षा मंत्रालय इस संबंध में जानकारी साझा कर सकता है।

IND vs AUS 4th T20 Preview : भारत की नज़रें सीरीज अपने नाम करने पर

Show More
Back to top button