Indian Railway Rules: अब ट्रेन कैंसिल हुई तो मिलेगी पूरी राशि

Indian Railway New Rules: रेलवे प्रशासन ने जनता की सुविधाओं को देखते हुए कुछ नियमों में बदलाव किया है। अब तत्काल कोटे का कंफर्म टिकट होने पर भी यात्रियों को पूरा किराया वापस मिलेगा।

Indian Railway New Rules: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. रेलवे प्रशासन ने जनता की सुविधाओं को देखते हुए कुछ नियमों में बदलाव किया है। अब तत्काल कोटे का कंफर्म टिकट होने पर भी यात्रियों को पूरा किराया वापस मिलेगा। यदि रेलवे किसी ट्रेन का बदलाव रूट पर करता है और उसे अचानक कैंसिल करता है या गाड़ी तीन घंटे से ज्यादा लेट होती है, तो यात्री को पूरा किराया वापस किया जाएगा।

रेलवे ने यात्रियों को तत्काल कोटे के टिकट का कंफर्म टिकट होने पर सामान्य रिजर्वेशन वाले नियमों में बदलाव कर यह नियम लागू किया है। अब यदि तत्काल कोटे का कंफर्म टिकट हो और संबंधित ट्रेन यात्री के डेस्टिनेशन पर न जाकर डायवर्ट रूट पर जा रही है, तो कैंसिलेशन करवाने पर पूरा पैसा वापस लिया जा सकता है।

वहीं, भोपालवासियों के लिए अच्छी खबर है। अब निशातपुरा रेलवे स्टेशन पर 13 ट्रेनें रुकेंगी। शहरवासियों को एक और रेलवे स्टेशन की सौगात मिल गई है। भोपाल रेल मंडल ने नई रेल गाड़ियों का ठहराव सुनिश्चित करते हुए इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

MP News: CM शिवराज कल खुद भरवाएंगे सागर के किसान का ब्याजमाफी का पहला फार्म

Show More

Related Articles

Back to top button