Khirkiya News : ABVP खिरकिया ने मनाया युवा दिवस सप्ताह

Latest Khirkiya News : ABVP ने शोभायात्रा के माध्यम से घोड़ों पर सवार स्वामी विवेकानंद एवं रानी लक्ष्मीबाई व भारत माता की वेशभूषा में भारत माता के नारों की आवाज गूंजी ।

ललित बाथोले, उज्जवल प्रदेश, खिरकिया.
Latest Khirkiya News : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) हरदा नगर इकाई खिरकिया ने युवा दिवस सप्ताह मनाया। जिसमे आज नगर में शोभायात्रा के माध्यम से घोड़ों पर सवार स्वामी विवेकानंद एवं रानी लक्ष्मीबाई व भारत माता की वेशभूषा में भारत माता के नारों की आवाज गूंजी छात्राओं ने माथे पर केसरिया साफा बांध विद्यार्थी परिषद के बड़े-बड़े झंडा लहराते हुए शोभायात्रा में शामिल हुई ।

ABVP

जिसमे मुख्य रूप से अभविप की केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य विभाग संगठन मंत्री शालनि वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण कर रही हैं जो विश्व का एकमात्र छात्र संगठन हैं। ABVP का कार्यकर्ता 365 दिन विद्यालय, महाविद्यालय के परिसरों विद्यार्थी होने वाली समस्या के समाधान के कड़ी धूप में भी काम करने वाला छात्र संगठन हैं आज हम देखते हैं की विश्वविद्यालय कालेजों व विद्यालय में जिन पाठ्यक्रमों को पढ़ाया जाता हैं उससे छात्र दिग्भ्रमित होते है

आज समय आ गया हैं कि पाठ्यक्रम में भारत की गौरवशाली एवं वैभवशली इतिहास पढ़ाने की आवश्यकता है जिला संगठन मंत्री अतुल बुधौलिया ने कहा कि हम किसी राजनैतिक पार्टी के कार्यकर्ता नही भारत माँ को परम वैभव तक पहुचाने वाले संघर्ष करने वाले कार्यकर्ता विभाग संयोजक प्रांत खेल प्रमुख भूपेंद्र तोमर ने अपनी बात रखते हुए बताया कि केवल नारे लगाना ABVP का उद्देश्य नही है बल्कि इन नारो के समाज के बीच हम कैसे कार्य कर सके छात्र के समाज पर आने वाली परेशानी को हम कैसे समाधान करने वाले कार्यकर्ता हैं ।

जिला संयोजक पुरुषोत्तम झिंझोरे ने कहा कि केवल छात्र ही नही अपितु छात्रा भी ABVP में प्रतिनिधि करने वाली छात्रा का निर्माण करने वाला छात्र संगठन हैं चाहे फिर विभाग संगठन मंत्री हो राष्ट्रीय महामंत्री हो प्रदेश मंत्री हो ऐसे बहुत सी छात्रा अभविप में काम करती हैं। अभविप कोई संगठन नही एक परिवार हैं जो देश , छात्र, समाज के लिए काम करने वाला छात्र संगठन हैं। इस मौके पर जिला सह संयोजक सुमंत बाष्ठ ओलंपिक संघ के जिला अध्यक्ष संदीप पटेल उपस्थित रहे।

मंच संचालन गुप्तेश्वर भाग संयोजक उत्तम राजपूत ने एवं बताया कि 23 जनवरी को हरदा जिले में छात्र सम्मेलन बड़ी संख्या में होने जा रहा है। जिसका पोस्टर विमोचन आज शोभा यात्रा के मंच से किया गया। नगर मंत्री मौसम जोशी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यहाँ शोभायात्रा की पुरि रूपरेखा छात्रा कार्यकर्ताओं ने ही बनाई दो दिन के अंदर इतने बड़े कार्यक्रम की योजना बनी। जिसमें महाविद्यालय इकाई नगर कार्यकारिणी विद्यालय इकाई से छात्र छात्रा शामिल हुए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group