Latest Bhopal Crime News : आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज

Bhopal Crime News : राजधानी के भू-माफिया विजय श्रीवास्तव ने अपने साढ़ू भाई व अन्य सहयोगियों की मदद से एक किसान की पांच एकड़ से ज्यादा जमीन हड़प ली।

Bhopal Crime News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. राजधानी के भू-माफिया विजय श्रीवास्तव ने अपने साढ़ू भाई व अन्य सहयोगियों की मदद से एक किसान की पांच एकड़ से ज्यादा जमीन हड़प ली। आरोपियों ने जमीन का फर्जी मुख्तयारनामा तैयार कर किसान की जगह किसी अन्य व्यक्ति को भू-स्वामी बनाकर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया। गोविंदपुरा पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

एएसआई वासूदेव सविता ने बताया कि तरावली, गौरहगंज जिला रायसेन निवासी मुन्नी बाई मीणा(65) गृहणी हैं और सहारा स्टेट ग्यारह मील पर रहती हैं। उन्होंने एक शिकायती आवेदन दिया था। जिसमें उन्होंने बताया कि उनके पति दौलत राम मीणा की बरखेड़ा पठानी में पांच एकड़ 95 डेसीमिल जमीन थी।

जिसे विजय श्रीवास्तव ने अपने साढ़ू भाई अमित सक्सेना व संदीप सोनी समेत अन्य के साथ मिलकर हड़प ली है। आरोपियों ने मार्च 2019 से अक्टूबर 2022 के बीच जमीन का फर्जी मुख्तयारनामा तैयार कर दौलतराम के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को जमीन कर मालिक बताकर जमीन शैलेद्र के नाम करा ली है। इन आरोपियों में से अमित सक्सेना की पूर्व में मौत हो चुकी है।

आवेदन जांच के बाद डीसीपी जोन-टू श्रृद्धा तिवारी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 व 34 के तहत केस दर्ज किया है। गैरतलब है कि आरोपी विजय श्रीवास्तव के खिलाफ पूर्व में गोविंदपुरा, पिपलानी और अवधपुरी थाना में कई अपराध दर्ज हैं। आरोपी भू-माफिया है।

शासन द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान जिला प्रशासन व नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए अवधपुरी स्थित आरोपी के अवैध निर्माण को जमीदोज कर दिया था। बताया जा रहा है कि कुछ समय बाद आरोपी ने नगर निगम द्वारा तोड़ी गई बिल्डिंग में दोबारा मैरिज हाल बना लिया है। आरोपी को अवधपुरी थाना के पास 80 फिर रोड पर एक पेट्रोल पंप भी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group