Latest MP News : सीएम शिवराज ने शहीद हुए 15 जवानों के तरसमा गांव से लाई मिट्टी को किया नमन

MP News : मुरैना जिले के ग्राम तरसमा (पोरसा) से भोपाल तक शहीद यात्रा 2022 निकाली गई जिसमें शामिल युवा मंगलपार को भोपाल पहुंचे। उनसे मुलाकात के बाद सीएम चौहान ने यात्रा में शामिल यात्रियों के साथ पौधरोपण किया।

MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को देश के लिए शहादत देने वाले 15 जवानों के गांव तरसमा (पोरसा) से लाई गई मिट्टी को नमन किया और शहीदों के गांव की मिट्टी को पौधरोपण में उपयोग किया। मुरैना जिले के ग्राम तरसमा (पोरसा) से भोपाल तक शहीद यात्रा 2022 निकाली गई जिसमें शामिल युवा मंगलपार को भोपाल पहुंचे। उनसे मुलाकात के बाद सीएम चौहान ने यात्रा में शामिल यात्रियों के साथ पौधरोपण किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने ग्राम तरसमा से लाई गई मिट्टी को नमन किया और पौधरोपण में इस मिट्टी का उपयोग किया। इस ग्राम से वर्ष 1942 से अब तक करीब 15 जवान भारत माता की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा शहीदों के ग्राम से लाई गई पवित्र माटी को नमन करता हूँ।

यह माटी कलश और यह ग्राम देशभक्ति की प्रेरणा देने का कार्य करता है। मुख्यमंत्री चौहान के साथ पोरसा नगर पालिका के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह तोमर, शहीद यात्रा: 2022 के संयोजक अंकित तोमर महेश सिंह, मयंक सिंह, मनोज सिंह, अनिल उपाध्याय, डॉ. राघवेंद्र और राजेश शुक्ला ने भी पौधरोपण किया।

Related Articles

Back to top button