Latest MP News : युवा मोर्चा की प्रदेश स्तरीय भाषण प्रतियोगिता संपन्न, यशस्वी प्रथम एवं सर्वोत्तम रहे द्वितीय

MP News : केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई युवा हितैषी योजनाएं हैं। नई शिक्षा नीति हो या आईआईटी और आईआईएम का विस्तार, नए स्टार्ट-अप्स और यूनिकॉर्न से लेकर खेलो इंडिया केंद्र तक युवाओं के लिए प्रत्येक क्षेत्र में हर जरूरी पहल की गई है।

MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. भारत की युवा शक्ति इस देश की सबसे बड़ी ताकत है, आज विभिन्न क्षेत्रों में युवा उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं, राष्ट्र की प्रगति में योगदान दे रहे हैं, जिसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई युवा हितैषी योजनाएं हैं। नई शिक्षा नीति हो या आईआईटी और आईआईएम का विस्तार, नए स्टार्ट-अप्स और यूनिकॉर्न से लेकर खेलो इंडिया केंद्र तक युवाओं के लिए प्रत्येक क्षेत्र में हर जरूरी पहल की गई है।

स्किल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया, मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, मुद्रा योजना जैसी कई योजनाओं को धरातल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को सशक्त बनाया है। यह विचार रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय भोपाल के नवीन सभागार में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने व्यक्त किए।

57 संगठनात्मक जिलों में 25 दिसंबर को श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें पूरे प्रदेश में 2500 से अधिक युवा वक्ताओं ने अपने विचार रखे थे। इसी श्रंखला में रविवार को युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें प्रत्येक जिले से तीन-तीन विजेता प्रतिभागियों ने भाग लिया।

प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम तीन विजेता वक्ताओं को पुरस्कृत किया गया, जिसमें प्रथम पुरस्कार सीहोर के यशस्वी राव, दूसरा बालाघाट के सर्वोत्तम चौधरी एवं तृतीय शहडोल के नवनीत शर्मा को दिया गया। प्रतियोगिता में सबसे कम आयु के प्रतिभागी राघव शर्मा को प्रोत्साहन पुरस्कार एवं सभी प्रतिभागियों को प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रंजीत सिंह चौहान, प्रदेश मंत्री कुलदीप सिंह राठौड सहित पदाधिकारियों ने सहभागिता प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया।

इन चार विषयों पर प्रतिभागियों ने रखे विचार

प्रतिभागियों ने नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया गुड गवर्नेंस पर जोर देता है, भारत 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर अग्रसर है, समय की मांगः मुफ्तखोरी की राजनीति से विकास की राजनीति की ओर स्थानांतरण एवं नरेंद्र मोदी की सरकार का ध्यान युवाओं को सशक्त बनाने पर केंद्रित है विषयों पर अपने विचार रखे।

इस अवसर पर युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यालय मंत्री विवेक शर्मा, सह कार्यालय मंत्री उमाशंकर राजपूत, नीति एवं शोध सह प्रभारी शोभित शर्मा, जिला अध्यक्ष अजय पाटीदार सहित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सुनील साहू ने किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group