Loksabha Election 2024: विष्णुदत्त शर्मा बोले – नए भारत की नई शक्ति, नया स्वरूप हैं नव मतदाता

Loksabha Election 2024: स्वामी विवेकानंद सिर्फ भारत के ही नहीं, सारी दुनिया के युवाओं के आदर्श हैं। उन्हें पूरी दुनिया एक यूथ आईकॉन के रूप में देखती है।

  • मध्यप्रदेश में 460 स्थानों पर हुए नव मतदाता सम्मेलन
  • देश की तस्वीर बदल रहे प्रधानमंत्री मोदी

Loksabha Election 2024: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. स्वामी विवेकानंद सिर्फ भारत के ही नहीं, सारी दुनिया के युवाओं के आदर्श हैं। उन्हें पूरी दुनिया एक यूथ आईकॉन के रूप में देखती है। हमारे प्रधानमंत्री जी का फोकस भी देश की युवाशक्ति पर है, इसीलिए प्रधानमंत्री जी आज नमो एप पर देश के एक करोड़ युवाओं, नव मतदाताओं से संवाद कर रहे हैं।

शर्मा ने कहा कि देश में लगभग 5 करोड़ नव मतदाता हैं, जिनमें से करीब 53 लाख मध्यप्रदेश में हैं। देश और मध्यप्रदेश में नौजवानों की यह जो पीढ़ी है, इसे प्रधानमंत्री जी एक बड़ी ताकत के रूप में देखते हैं और यही नए भारत का नया स्वरूप है।

सृजनात्मक काम करने की क्षमता रखने वाले ऐसे नौजवान देश के किसी भी कोने में हों, प्रधानमंत्री जी उनसे राष्ट्र निर्माण में उनकी भूमिका को लेकर संवाद कर रहे हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने गुरुवार को युवा मोर्चा द्वारा हिंदी भवन में आयोजित ‘नमो नव मतदाता सम्मेलन’ में उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए कही।

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा द्वारा पहली बार मतदाता बने 18 वर्ष से 23 वर्ष के युवाओं को पार्टी से जोड़ने के अभियान के तहत गुरूवार को देश भर के पांच स्थानों पर नमो नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन किया गया। राजधानी भोपाल में यह सम्मेलन हिंदी भवन में आयोजित किया गया। ’नमो नवमतदाता सम्मेलन’ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी, मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने वर्चुअली संबोधित किया।

देश की तस्वीर बदल रहे प्रधानमंत्री मोदी

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामजन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जो ऐतिहासिक कार्य हुआ, वह केवल एक धार्मिक विषय नहीं है। बल्कि वह उन असंभव लगने वाले अनेक कामों में से एक है, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 2014 के बाद करना शुरू किया है।

ALSO READ: fantasy Tips के लिए यहाँ क्लिक करें 

शर्मा ने कहा कि एक युवा के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जम्मू कश्मीर की यात्रा की थी और वहां का माहौल देखकर कहा था कि देश का युवा एटम का रूप लेकर जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करेगा। किसी ने कल्पना नहीं की थी कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को प्रश्रय देने वाली धारा-370 एक दिन समाप्त होगी। लेकिन प्रधानमंत्री जी ने धारा 370 हटाकर देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया। आज अगर कोई आतंकवादी देश में घुसने की कोशिश करता है, तो देश की सेनाओं को प्रधानमंत्री जी ने इतना सक्षम बना दिया है कि दिल्ली से परमिशन लिए बिना उस आतंकी का सफाया कर देंगी।

शर्मा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि किसी गरीब के लिए 1 रूपया भेजते हैं तो 85 पैसे भ्रष्टाचार में चला जाता है, गरीब तक केवल 15 पैसे पहुंचता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने इस स्थित को देखा और 2014 में भाजपा सरकार बनने के बाद गरीबों के जन-धन खाते खोलकर इस व्यवस्था को बदल दिया।

आज केंद्र सरकार 1 रूपया भेजती है, तो खाते में एक रूपया ही पहुंचता है। देश में दलाल और बिचौलियों की व्यवस्था को समाप्त कर दिया। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आज की युवा पीढ़ी भी आतंकवाद, भ्रष्टाचार जैसी बुराईयों के प्रति जीरो टालरेंस की ओर कदम बढ़ा रही है।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, प्रदेश महामंत्री, युवा मोर्चा प्रभारी व सांसद सुकविता पाटीदार, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री रोहित चहल, प्रदेश मंत्री एवं युवा मोर्चा के सह प्रभारी आशीष दुबे, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी सहित युवा मोर्चा के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Ram Lalla Darshan: श्री राम के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, जेपी नड्डा ने टाला दौरा

Show More

Related Articles

Back to top button