MP Breaking News : 51 हज़ार हनुमान चालीसा पाठ के शुभारंभ से हनुमान मय हुआ कोलार

MP Breaking : हुजूर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित होने वाले 51 हज़ार श्री हनुमान चालीसा पाठ का शुभारंभ उपनगर कोलार के बीमाकुंज से हुआ। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व मंत्री मुकेश नायक ने श्रीराम दरबार का पूजन किया।

MP Breaking : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. हुजूर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित होने वाले 51 हज़ार श्री हनुमान चालीसा पाठ का शुभारंभ उपनगर कोलार के बीमाकुंज से हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री मुकेश नायक ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ श्री राम दरबार का पूजन किया।

आयोजक और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री विष्णु विश्वकर्मा ने बताया कि बड़ी संख्या में कोलार और असपास के क्षेत्रों के श्रद्धालुओं ने अपने नाम और गोत्र सहित संकल्प लेकर सामुहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने हनुमान चालीसा की “संकट कटे मिटे सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा” पर बोलते हुए हनुमान चालीसा का महत्व बताया।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता पचौरी ने कहा कि हनुमत कृपा से सभी दुखों का नाश हो जाता है। वहीं आयोजन के विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री मुकेश नायक ने श्रीराम हनुमान और श्रीराम शबरी संवाद को विस्तार से वर्णन किया। श्रीराम द्वारा शबरी को दिए गए नवधा भक्ति वरदान पर भी उन्होंने संबोधित किया।

संगीतमय भव्य एवम दिव्य हनुमान चालीसा पाठ के साथ ही सुविख्यात गायक और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता राजेन्द्र शर्मा “राज” ने सुमधुर भजनों से समा बांध दिया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शहर कैलाश मिश्रा, जिलाध्यक्ष ग्रामीण अरुण श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही। आयोजक और पूर्व जिला पंचायत सदस्य विष्णु विश्वकर्मा ने सभी श्रद्धालुओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए इस प्रकल्प में सम्मिलित होने की अपील की।

Related Articles

Back to top button