MP Breaking News : स्कूल शिक्षा विभाग ने 6माही परीक्षा का बदला समय

MP Breaking : दिसंबर में लोगों को गर्मी महसूस हो रही थी, तो वहीं अब जनवरी में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी लोगों की परेशानी का सबब बन गई है। प्रदेश के कई जिलों में सर्दी का सितम जारी है।

MP Breaking : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्यप्रदेश में नया साल कड़ाके की ठंड साथ लेकर आया है। जहां दिसंबर में लोगों को गर्मी महसूस हो रही थी, तो वहीं अब जनवरी में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी लोगों की परेशानी का सबब बन गई है। प्रदेश के कई जिलों में सर्दी का सितम जारी है।

करीब 15 जिलों में पारा पांच डिग्री के नीचे पहुंच गया है, तो वहीं सर्दी के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय में परिवर्तन किया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से कलेक्टर्स को पांच डिग्री से कम तापमान होने पर स्कूलों की छुट्टी करने के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं,स्कूल शिक्षा विभाग ने अर्ध वार्षिक परीक्षाओं का समय भी परिवर्तित कर दिया है।

इस नए समय पर होंगी परीक्षाएं

संचालनालय ने अपने आदेश में कहा है कि शीतलहर के चलते कई जिलों से आ रहे आवेदनों को देखते हुए कक्षा 9 वीं से 12 वीं तक की अर्ध वार्षिक परीक्षाओं के समय में बदलाव किया जा रहा है , अब हाई स्कूल कक्षाओं की परीक्षाएं दिन में 1 बजे से 4 बजे तक होंगी और उच्चतर माध्यमिक कक्षाओं की परीक्षाएं सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होंगी, इसके अलावा जिन स्कूलों में ओपन बोर्ड की परीक्षाएं है वो यथावत रहेंगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group