MP CM Diwali Celebration : बच्चों के साथ मुख्यमंत्री ने किया डांस, गाया- प्रेरक गीत ‘नदिया चले, चले रे धारा.. तुझको चलना होगा…’

MP CM Diwali Celebration : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के साथ डांस किया। उनके लिए तारे जमीन पर मूवी का सॉन्ग भी गाया। सीएम की पत्नी भी इन बच्चों के साथ झूमी।

MP CM Diwali Celebration News Hindi : सीएम ने कहा-इन बच्चों की जिंदगी में रंग भरने के लिए हम नाचे। वे बच्चों के साथ दिवाली सेलिब्रेट कर रहे थे। कोरोना से अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने CM हाउस में दिवाली सेलिब्रेट की। वे इन बच्चों के साथ नाचे और गाए, CM की पत्नी साधना सिंह चौहान भी इन बच्चों के साथ झूमीं।

MP Diwali Celebration

CM ने बच्चों के लिए तारे जमीन पर… मूवी का सॉन्ग बम-बम बोले, मस्ती में डोले… सॉन्ग भी गाया। उन्होंने कहा- ये तुम्हारे मामा का घर है यहां तो मस्ती और एन्जॉय करने के लिए। आनंद करो खूब मस्ती करो।

CM और उनकी पत्नी ने बच्चों के लिए बच्चे मन के सच्चे… गाना भी गाया। CM ने नदिया चले रे धारा तुझको चलना होगा… भी गाया। कार्यक्रम में 315 बच्चे शामिल हुए। CM शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर महिला एवं बाल विकास विभाग ने इन बच्चों को CM हाउस बुलाया। भोपाल और आसपास के जिलों के रहने वाले बच्चे CM हाउस पहुंचे। प्रदेश के दूसरे जिलों में भी कलेक्टर्स के जरिए ऐसे दीपोत्सव प्रोग्राम कराए जा रहे हैं।

MP Diwali Celebration

बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा नहीं आने दूंगा: CM

CM शिवराज ने कहा, पहले माता-पिता न होने वाले बच्चे हायर एजुकेशन करने के लिए परेशान होते थे, लेकिन फिर मैंने योजना बनाई कि जिन बच्चों के माता-पिता नहीं हैं। वे जहां तक पढ़ाई करना चाहते हैं, उन्हें पूरी मदद मिले। इनकी पढ़ाई में किसी प्रकार की बाधा नहीं आना चाहिए। उन्होंने बच्चों से कहा कि डॉक्टर बनो, इंजीनियर बनो, फीस मामा देगा।

बच्चों को अपनी कार से पौधे लगाने के लिए लेकर पहुंचे CM

कार्यक्रम से पहले CM शिवराज सिंह चौहान CM हाउस से रहमान और दिया नाम के दो बच्चों को लेकर स्मार्ट पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने भोपाल की आरती, दिया, अमन, सुधांशु, विवान, सीहोर की सपना, कोमल और राजगढ़ के फैजान, रहमान, जैनब के साथ पौधे रोपे।

MP Diwali Celebration

CM की घोषणा, अनाथ बच्चों के लिए होगी खेल प्रतियोगिता

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अनाथ बच्चों का वॉट्सऐप ग्रुप बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इससे ये होगा कि कभी मुझे भी इनसे मिलना हो, कुछ बात करना हो तो जानकारी ग्रुप में आ जाए। CM ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में अनाथ बच्चों की खेल और सांस्कृतिक प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता का आयोजन भोपाल में होगा। महिला बाल विकास इसकी योजना बना ले। जो बच्चा जीतेगा और अच्छी पढ़ाई करेगा, उसे पुरस्कार मिलेगा।

Related Articles

Back to top button