MP News : शराब ठेकेदार नवीनीकरण आवेदन के प्रति नहीं दिखा रहे रूचि, नई नीति से नहीं है खुश

MP News : शराब दुकानों के नवीनीकरण के अंतिम दिन शुक्रवार को भी एक भी ठेकेदार ने कोई आवेदन जमा नहीं किया है। दरअसल सरकार द्वारा नई आबकारी नीति लागू किए जाने से शराब ठेकेदार नाराज हैं।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. जिले में शराब दुकानों के नवीनीकरण के अंतिम दिन शुक्रवार को भी एक भी ठेकेदार ने कोई आवेदन जमा नहीं किया है। दरअसल सरकार द्वारा नई आबकारी नीति लागू किए जाने से शराब ठेकेदार नाराज हैं। उनका कहना है नई नीति के अनुसार सभी अहाते और बार बंद हो जाएंगे, जबकि सबसे बड़ी कमाई का जरिया वहीं होता है। यदि ऐसा होता है तो वह घाटे में जाएंगे, इस वजह से उन्होंने नवीनीकरण के लिए आवेदन जमा नहीं किया है। अब विभाग लाटरी से शराब दुकान के ठेके की प्रक्रिया शुरू करेगा।

87 दुकानों के नवीनीकरण को लेकर की जाएगी प्रक्रिया

जिले की 90 शराब दुकानों में से तीन दुकानों को छोड़कर शेष 87 दुकानों के नवीनीकरण, लाटरी और ठेकों की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए आबकारी ने शासन को प्रस्ताव भी भेज दिया है। नवीनकरण के लिए आवेदन शुक्रवार तक जमा किए जाने थे, लेकिन एक भी ठेकेदार द्वारा कोई आवेदन जमा नहीं किया गया है। ऐसे में अब आबकारी विभाग शराब दुकानों के एकल समूहों पर इच्छुक पात्र आवेदक को लाटरी आवेदन पत्र छह मार्च से देना शुरू करेगा। यह प्रक्रिया नौ मार्च तक चलेगी, इसके बाद आवेदनों का जिला समिति द्वारा परीक्षण कर 10 मार्च को ठेके जारी किए जाएंगे। वहीं आनलाइन टेंडर की प्रक्रिया 13 मार्च से 17 मार्च दोपहर दो बजे तक चलेगी।

Related Articles

Back to top button