MP News: सीएम शिवराज ने किया एमएसएमई कान्क्लेव में उद्यमियों का सम्मान

Latest MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राजधानी मे एमएसएमई कान्क्लेव का शुभारंभ करने के बाद उद्यमियों का सम्मान किया। इस समिट में एमएसएमई के लिए टेक्नालॉजी ट्रांसफर, न्यू एज फाइनेंस, अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा, महिला उद्यमिता को प्रोत्साहन और डिजिटल रूपांतरण विषयों पर विशेष सत्र हो रहे हैं।

Latest MP News: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को राजधानी मे एमएसएमई कान्क्लेव का शुभारंभ करने के बाद उद्यमियों का सम्मान किया। इस समिट में एमएसएमई के लिए टेक्नालॉजी ट्रांसफर, न्यू एज फाइनेंस, अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा, महिला उद्यमिता को प्रोत्साहन और डिजिटल रूपांतरण विषयों पर विशेष सत्र हो रहे हैं।

एमएसएमई मंत्री ओपी सखलेचा की मौजूदगी में मुख्यमंत्री चौहान आर्थिक विकास के शुभ संयोग- मध्यप्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग पर होने वाली समिट-2023 में उद्यमी और उद्योगपतियों के नवाचार को भी सुना। इस कार्यक्रम में एमएसएमई अवार्ड वर्ष 2018-19, 2019-20 और 2020-21 के लिए दिए जा रहे हैं।

समिट में एक हजार प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं जिसमें उद्यमी एवं उद्योगपति, उद्योग संघ पदाधिकारी, र्स्टाट अप से जुड़े व्यक्ति और विद्यार्थी शामिल हैं। यहां वॉलमार्ट और एनएसई इंडिया के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर भी होना है। बताया गया कि समिट में 6 विषयगत सत्र कराए जा रहे हैं जिनमें प्रौद्योगिकी हस्तांतरण से एमएसएमई का आधुनिकीकरण, एमएसएमई के लिए वित्तीय समाधान के नए आयाम, क्लस्टर विकास, एमएसएमई को परिस्थितिकी अनुरूप समर्थ बनाना, अंतर्राष्ट्रीय काम्पिटेटिवनेस बढ़ाना, उद्यमिता के माध्यम से महिला सशक्तिकरण और एमएसएमई के लिए डिजिटल परिर्वतन की आवश्यकता विषयों पर चर्चा हो रही है।

विदेशों से भी आए प्रतिनिधि

राजधानी में हो रही समिट में संयुक्त राष्ट्र औद्योगिक विकास संगठन के भारत प्रतिनिधि रेने वान बर्कल, फिक्की फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधा शिवकुमार, कोप्पल टॉय क्लस्टर के सीईओ किशोर राव, राष्ट्रीय अनुसंधान विकास निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कमोडोर अमित रस्तोगी (सेवानिवृत्त) शामिल हो रहे हैं।

ALSO READ

इसके साथ ही भारतीय लोक प्रशासन संस्थान के महानिदेशक सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष महेश गुप्ता, भारत सरकार के पूर्व सचिव डॉ. राजन कटोच और दलित चेम्बर्स आफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मिलिंद कामले भी शामिल हुए हैं। नॉलेज पार्टनर अर्नस्ट एण्ड यंग और अकादमिक पार्टनर आइआईएम इंदौर हैं। इन्वेस्ट इंडिया, एसोचेम इंडिया, सीआईआई, फिक्की, पीएचडी चेम्बर्स आॅफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री और डिक्की भी कार्यक्रम में सहभागी हैं।

Bhopal Crime News: 4 गुंडों ने युवक के गले में पट्टा बांध किया कुत्ते जैसा व्यवहार, गृह मंत्री ने दिए जांच के निर्देश

Related Articles

Back to top button