MP News : डायल 100 को जल्द नई कंपनी करेगी टेक ओवर

Latest MP News : प्रदेश भर में लोगों को पुलिस सहायता उपलब्ध कराने के लिए चल रहे डायल 100 वाहनों का संचालन करने वाली कंपनी अब जल्द ही बदल जाएगी। इसकी सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी है।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. प्रदेश भर में लोगों को पुलिस सहायता उपलब्ध कराने के लिए चल रहे डायल 100 वाहनों का संचालन करने वाली कंपनी अब जल्द ही बदल जाएगी। इसकी सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी है। नई कंपनी जल्द ही इस व्यवस्था को टेक ओवर कर लेगी। हालांकि पुरानी कंपनी मार्च तक इसका संचालन करती रहेगी। इसके बाद नई कंपनी के पास इसके संचालन की व्यवस्थाएं चली जाएगी।

सूत्रों की मानी जाए तो हाल ही में डायल 100 के लिए टेंडर हुए। टेंडर खोले जा चुके हैं। अब आगे की औपचारिकताएं पूरी करने की प्रक्रिया में डायल 100 मुख्यालय जुट गया है। इससे पहले दिसंबर में टेंडर खुलने वाले थे,लेकिन उस वक्त जिस कंपनी की गाड़ियां चाहिए थी उसने रेट नहीं दिए थे। इसके चलते जनवरी के आखिरी सप्ताह में टेंडर फिर से करवाने का तय हुआ था। यह टेंडर हो गए और टेंडर खुल भी गए।

अब जल्द ही कंपनी का चयन कर एमओयू किया जाएगा। इस बार नई गाड़ियों में कुछ अन्य आधुनिक सुविधायें भी मुहैया होना है। जिसमें सीसीटीवी कैमरे आदि गाड़ी में इंस्टोल किये जाएंगे। इधर कंपनी को पहले दिसंबर तक का एक्सटेंशन दिया गया था, लेकिन अब इसको बढ़ा कर मार्च तक का कर दिया गया है। इस पर करीब तीस करोड़ रुपए और कंपनी को दिए जाएंगे। इससे पहले भी पांच बार इस कंपनी का एक्सटेंशन दिया जा चुका था।

मार्च के बाद आ सकती है नई कंपनी

टेंडर खुलने के बाद करीब तीन महीने का समय नई कंपनी को तैयारी के लिए देना पड़ेगा। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि अप्रैल से नई कंपनी इसका संचालन शुरू करेगी। इस बार सफारी की जगह पर इनोवा वाहन चलेंगे। गाड़ियों की संख्यां में भी इस बार इजाफा किया गया है। एक हजार 200 गाड़ियां डायल 100 के अंतर्गत चलेगी।

Related Articles

Back to top button