MP News : पहले घटिया सैंडिल बेची, अब दुकानदार चुकाएगा 60 हजार रुपए

MP News : जूते-चप्पल-सैंडिल बेचने वाले व्यवसायी को घटिया सामग्री बेचना महंगा साबित पड़ रहा है। उन्होंने 1295 रुपए की सैंडिल डिस्काउंट के बाद 777 रुपए की घटिया सैंडिल एक महिला उपभोक्ता को बेची थी।

MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. राजधानी में एक जूते-चप्पल-सैंडिल बेचने वाले व्यवसायी को घटिया सामग्री बेचना महंगा साबित पड़ रहा है। उन्होंने 1295 रुपए की सैंडिल डिस्काउंट के बाद 777 रुपए की घटिया सैंडिल एक महिला उपभोक्ता को बेची थी, जो सैंडिल दो दिन में ही टूट गई।

इसके बाद उपभोक्ता फोरम में शिकायत के बाद फोरम ने सैंडिल बेचने वाले शोरुम संचालक को करीब 60 हजार रुपए का हर्जाना देने के आदेश दिए हैं। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण आयोग भोपाल क्रमांक-02 की अध्यक्ष शशिकला चंद्रा व सदस्य अलका सक्सेना ने एक आदेश दिया हैं।

इसमें फरियादी अधिवक्ता प्रीति श्रीवास्तव की शिकायत पर न्यू मार्केट स्थित शूज द शू रूम के ओनर के खिलाफ हर्जाने के आदेश दिए हैं। शिकायत के अनुसार फरियादी ने अपनी बेटी के जन्मदिन अवसर पर 25 मार्च में सैंडिल खरीदी थी।

दो दिन बाद ही यह सैंडिल पहनकर उनकी बेटी स्कूल गई थी, जहां सैंडिल टूट गई और बेटी गिरकर चोटिल भी हो गई थी। इसके बाद 29 मार्च को फरियादी ने इसकी शिकायत उपभोक्ता फोरम में की थी। बीते दिनों उपभोक्ता फोरम ने आदेश दिए हैं कि शोरुम संचालक फरियादी महिला को 60 हजार रुपए का हर्जाना दें।

Related Articles

Back to top button