MP News : अब तक DPC का ऑफर GAD ने नहीं भेजा

Latest MP News : UPSC ने MP में SAS से IAS में वर्ष 2021 के 19 और 2022 के लिए 14 पदों पर एक साथ DPC कराने की सहमति दे दी है लेकिन जीएडी ने अब तक UPSC और DOPT को प्रस्ताव नहीं भेजा है।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मध्यप्रदेश में राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में वर्ष 2021 के 19 और 2022 के लिए 14 पदों पर एक साथ डीपीसी (DPC) कराने की सहमति दे दी है लेकिन जीएडी ने अब तक संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) और डीओपीटी (DOPT) को दो साल की डीपीसी एक साथ करने के लिए प्रस्ताव नहीं भेजा है। 27 फरवरी को एसएएस से आईएएस के लिए डीपीसी होना है और जीएडी तैयारी में लगा हुआ है कि 2022 के चौदह पदो के लिए भी जानकारी तैयार हो जाए तो यूपीएससी को भेज दे।

मध्यप्रदेश में वर्ष 2021 के लिए एसएएस से आईएएस के लिए कुल 19 पद स्वीकृत है जिन पर तीन गुना याने 57 एसएएस अफसरों के नामों पर विचार होना है। यदि जीएडी ने डीपीसी होंने से पहले शेष चौदह पदों के लिए भी अफसरों की एक साल की अतिरिक्त जानकारी तैयार कर ली तब ही दो साल की डीपीसी एक साथ होगी।

तैयारी हुई तो चौदह और अफसर होंगे प्रमोट

जीएडी ने डीपीसी की तारीख से पहले वर्ष 2022 के चौदह और पदों के लिए तैयारी पूरी कर ली तो इनके लिए भी 19 के बाद चौदह और अफसरों के नामों पर विचार किया जा सकेगा। नारायण प्रसाद नामदेव, कैलाश बुंदेला, सुनील दुबे और सुरेन्द्र कथूरिया की जांच चल रही है इसलिए इनके नाम अटक सकते है।

19 पदों के लिए इन पर विचार

विवेक सिंह, पंकज शर्मा,नारायण प्रसाद नामदेव, जयेन्द्र कुमार विजयवत, मनोज मालवीय, कैलाश बुंदेला, सुनील दुबे, सुरेन्द्र कथूरिया, राजेश जैन, प्रमोद शुक्ला, गजेन्द्र सिंह नागेश, प्रताप नारायण यादव, सरोधन सिंह, अनुराग सक्सेना, मल्लिका निगम नागर, अजीजा सरशार जफर, सपना पंकज सोलंकी, कमलचंद्र नागर, मंजूषा विक्रांत राय, संघमित्रा गौतम, संजना जैन, शुचिस्मिता सक्सेना, कीर्ति खुरासिया,जगदीश कुमार गोमे, दिशा प्रणय नागवंशी, देवेन्द्र कुमार नागेन्द्र,मनोज सरियाम तथा प्रमोशन से डिप्टी कलेक्टर बने जीएस धुर्वे और द्वारका बर्मन के नामों पर विचार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button