MP News : मनोज मुंतशिर का राहुल पर कढ़ा प्रहार बोले -विदेशी मां का बेटा नहीं हो सकता राष्ट्र भक्त

MP News : मनोज मुंतशिर ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए टिप्पणी की है। मनोज मुंतशिर ने चाणक्य का हवाला देते हुए कहा ‘विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम DNA का है’

MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. चीन पर दिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा बयान पर बवाल मचा हुआ है। तवांग में भारत-चीन के सैनिकों की भिड़ंत के मुद्दे के बीच भारतीय सैनिकों की पिटाई वाले राहुल गांधी के बयान पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान लेखक और गीतकार मनोज मुंतशिर ने राहुल गांधी के इस बयान पर पलटवार करते हुए टिप्पणी की है। राहुल गांधी के चीन पर दिए बयान पर मनोज मुंतशिर ने चाणक्य का हवाला देते हुए कहा ‘विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र राष्ट्रभक्त हो ही नहीं सकता, प्रॉब्लम DNA का है’

कार्यक्रम में दिया बयान

भोपाल के रवींद्र भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने मनोज मुंतशिर पहुंचे थे। इस दौरान मंच से जब वह लोगों को संबोधित कर रहे थे तो उस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया। मनोज मुंतशिर ने कहा कि ‘सरदार भगत सिंह की बात मैं आपसे कर रहा था तो मुझे याद आया कि यह जो एक चीज है ना, देश के लिए आकाश भर प्रेम, यह दुनिया में कहीं भी आप चले जाएं यह सब्जेक्ट होता है। देश प्रेम सिखाना पड़ता है बच्चों को कि देखो भैया, तुम्हारे बाप-दादा ने यह किया इस मिट्टी से प्यार करो।

‘प्रॉब्लम डीएनए का है…’

‘दुनिया में भारत ही अकेला देश है जहां वतन परस्ती, देश प्रेम, देश भक्ति सिखानी नहीं पड़ती हम सीने में लेकर पैदा होते हैं। अभी हमने चाइना को भगाया पर हमें उस वक्त दुख होता है जब निहायत गैर जिम्मेदार इस देश का नेता यह कहता है कि हमारे सैनिक चीनी सैनिकों से पिट रहे हैं। इतनी शर्मनाक भाषा का प्रयोग किया जाता है।

कैसे कह सकता है कोई हमारे सैनिक पिट गए? लेकिन मैं क्या दोष दूं? मैंने चाणक्य को पढ़ा है आपने भी पढ़ा होगा। मैं कोट कर रहा हूं चाणक्य को जहां उन्होंने लिखा है कि विदेशी माता से पैदा हुआ पुत्र कभी राष्ट्रभक्त नहीं हो सकता। साथियों प्रॉब्लम डीएनए का है। कुछ नहीं कर सकते आप और हम इसका’

‘हमें देशभक्ति सीखनी नहीं पड़ती…’

‘एक तरफ मेरा और आपका डीएनए हैं। मेरा और आपका डीएनए हमें क्या सिखाता है हम लोग भारत माता कहते हैं। जब हमने भारत माता कह दिया तो मां से प्यार करना हमें सीखना थोड़ी है। किसी स्कूल में जाकर थोड़ी सीखना है कि भारत माता से कैसे प्यार किया जाता है। माता कह दिया, मां भारती कह दिया, भारत माता कह दिया तो सदा सदा के लिए बिक गए हम इस मिट्टी के लिए, ऋणी हो गए इसके। हमें देशभक्ति सीखनी नहीं पड़ती, हमें देशभक्ति नहीं सिखाई जाती’

कांग्रेस ने कही आपत्तीजनक बयान

राहुल गांधी के बयान पर टिप्पणी करने वाले गीतकार मनोज मुंतशिर अब खुद विवादों के घेरे में फंस गए है। गीतकार के बयान पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रक्रिया सामने आई है। कांग्रेस ने मनोज मुंतशिर द्वारा दिए गए बयान को निंदनिय और आपत्तीजनतक बताया है।

इस मामले में रायपुर कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मनोज मुंतशिर दिल बहलाऊ साहित्यकार है। उनसे गंभीरता की अपेक्षा बेमानी होगी। निम्न बौद्धिक स्तर वाला व्यक्ति, निम्न स्तर की बात करेगा। राहुल गांधी देश के जिम्मेदार नेता और सांसद है। मनोज मुंतशिर का बयान बेहद आपत्तिजनक अनैतिक और निंदनीय।

समर्थन में उतरी भाजपा

उधर, मध्य प्रदेश बीजेपी ने गीतकार मनोज मुंतशिर का समर्थन किया है। इस बयान को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने गीतकार का समर्थन करते हुए कहा कि राहुल गांधी भारत विरोधी लोगों के साथ चल रहे हैं। टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग उनकी यात्रा में शामिल हो रहे हैं।

पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की उनकी यात्रा में शामिल हुई। उनकी देशभक्ति पर तो सवाल उठेंगे ही। मनोज मुंतशिर ने जो कहा या बात चाणक्य ने भी कही है। अकेले राहुल गांधी नहीं कांग्रेस के नेता भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं।

इसी के साथ छत्तीसगढ़ बीजेपी ने भी मनोज मुंतशिर के बयान का समर्थन किया है। भाजपा नेता केदार गुप्ता के गीतकार के बयान को सही बताया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बयान देकर भारतीय सैनिकों का मनोबल तोड़ रहे। जैसा हमारा DNA होता है, हम वैसा ही सोचते हैं।

Related Articles

Back to top button