MP News : शीतसत्र को गर्माएगा ‘पठान’ का विवाद, बीजेपी सदन के पटल पर उठएगी मुद्दा

Pathan Movie Release : फिल्म 'पठान' का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. सिनेमाघरों में फिल्म पर बैन लगाने की बढ़ती मांग के बीच सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के आगामी शीतकालीन सत्र में इस मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है.

Pathan Movie Release : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. मध्य प्रदेश में फिल्म ‘पठान’ का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. सिनेमाघरों में फिल्म पर बैन लगाने की बढ़ती मांग के बीच सोमवार से शुरू होने वाले विधानसभा के आगामी शीतकालीन सत्र में इस मुद्दे पर चर्चा होने की संभावना है.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा ‘बेशरम रंग’ नामक फिल्म के गीत पर आपत्ति जताने के बाद ‘पठान’ को लेकर विवाद शुरू हो गया था, जिसमें दावा किया गया था कि इससे हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हैं. मिश्रा ने कहा कि गाने में जिस तरह से भगवा और हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है वह आपत्तिजनक है.

ALSO READ

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने एक कदम आगे बढ़ते हुए शाहरुख खान से पूछा कि क्या वह अपनी बेटी के साथ अपनी फिल्म ‘पठान’ देखने की हिम्मत करेंगे. गौतम ने शनिवार को कहा, “मैं शाहरुख खान से कह रहा हूं, आपकी बेटी 23-24 साल की है, उसके साथ अपनी फिल्म देखें.”

बीजेपी उठा सकती है मुद्दा

दरअसल, सोमवार से शुरू होने वाले पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र के साथ, इस मुद्दे को बीजेपी द्वारा सदन के पटल पर उठाए जाने की संभावना है. बीजेपी और अन्य दक्षिणपंथी समूहों के अलावा, कांग्रेस के कुछ सदस्यों और कई मुस्लिम संगठनों ने भी ‘पठान’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. इस बीच, कुछ अन्य राजनेताओं का मानना है कि फिल्म का बहिष्कार करना सही कदम नहीं होगा.

‘सेंसर बोर्ड करेगा तय’

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा फिल्म के समर्थन में आगे आए हैं, उन्होंने कहा कि वह किसी चीज का बहिष्कार करने का समर्थन नहीं करते हैं क्योंकि यह एक असामाजिक प्रक्रिया है. उन्होंने कहा- कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको फिल्म पसंद है या नहीं, यह सेंसर बोर्ड को तय करना है कि फिल्म रिलीज होनी चाहिए या नहीं. अगर किसी को कोई परेशानी है तो उसे सेंसर बोर्ड के संज्ञान में लाना चाहिए. सेंसर बोर्ड यह देखेगा कि क्या कोई आपत्तिजनक दृश्य है और उसी के अनुसार उन्हें हटाने का सुझाव देगा.

25 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म पठान

तन्खा ने कहा कि अगर लोग किसी फिल्म के कलाकारों के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करने लगें तो इसका कोई अंत नहीं है और यह देश या समाज की छवि के लिए भी अच्छा नहीं है. ‘बेशर्म रंग’ गाना रिलीज होने के बाद, ट्विटर पर बायकॉट पठान ट्रेंड करने लगा, क्योंकि गाने में दीपिका के भगवा बिकनी पहनने पर कई लोगों ने आपत्ति जताई. बता दें कि ‘पठान’ फिल्म 25 जनवरी, 2023 को स्क्रीन पर आने के लिए तैयार है.

‘पठान’ पर भड़की हिंदू सेना, सिनेमा हॉल मालिको को चेतावनी

Related Articles

Back to top button