MP News : ट्रेनों में भी नक्सलियों पर नजर रखेंगी RPF और GRP

Latest MP News : ट्रैनों में नक्सलियों पर नजर रखने के लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में मध्य प्रदेश जीआरपी के साथ ही बिलासपुर में पदस्थ रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) भी शामिल रहेगा।

Latest MP News : उज्जवल प्रदेश, भोपाल. ट्रैनों में नक्सलियों पर नजर रखने के लिए व्यापक अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में मध्य प्रदेश जीआरपी के साथ ही बिलासपुर में पदस्थ रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) भी शामिल रहेगा। इसके साथ ही ट्रेनों में सुरक्षा को कैसे और मजबूत किया जाए इस पर भी डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना और आरपीएफ के अफसरों की लंबी चर्चा हुई।

राज्य स्तरीय रेल सुरक्षा समिति की हुई बैठक में डीजीपी के साथ ही स्पेशल डीजी रेल सुधीर कुमार साही, आईजी रेल महेंद्र सिंह सिरकार के अलावा मध्य रेलवे मुंबई, पश्चिम रेलवे मुंबई, उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर, पश्चिम मध्य रेलवे आरपीएफ के आईजी और कमांडेंट भी शामिल हुए।

मंगलवार को करीब दो घंटे चली बैठक में तय हुआ कि मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़, महाराष्ट के राज्यों में आने वाले रेलवे जोन में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के स्टेशनों और गुरजने वाली ट्रैनों में लेफ्ट विंग पर नजर रखी जाए। इन तीनों राज्यों के कई स्टेशन नक्सल प्रभावित हिस्सों में हैं।

वहीं इस पर भी चर्चा हुई की आतंकी घटनाएं न हो इसके लिए क्या-क्या उपाय और प्रबंध किए जाएं। इसके लिए ट्रेन और स्टेशनों पर सुरक्षा को और बेहतर कैसे किया जाए। साथ ही ट्रेनों और स्टेशनों पर इंटेलीजेंस को कैसे मजबूत किया जाए। इंटेलीजेंस से मिलने वाले इनपुट को कैसे एक दूसरे राज्यों की रेलवे पुलिस से शेयर कर तत्काल एक्शन लिया जाए।

Related Articles

Back to top button