MP News: सतपुड़ा में लगी आग की आज रिपोर्ट सौंपेगी समिति, बताएगी कौन दोषी और कितनी हुई हानि

Latest MP News: सतपुड़ा भवन मे लगी आग की जांच पूरी हो गई है। आग की घटना के लिए गठित जांच समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट आज राज्य सरकार को सौंपेगी। इस रिपोर्ट में बताया जाएगा कि आग किस कारण लगी और आग से कितने करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

Latest MP News: उज्जवल प्रदेश, भोपाल. सतपुड़ा भवन मे लगी आग की जांच पूरी हो गई है। आग की घटना के लिए गठित जांच समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट आज राज्य सरकार को सौंपेगी। इस रिपोर्ट में बताया जाएगा कि आग किस कारण लगी और आग से कितने करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। कौन से प्रमुख दस्तावेज जले हैं। इसके लिए दोषी कौन है और आगे सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए जाने चाहिए।

राज्य सरकार ने 12 जून को लगी आग की जांच करने के लिए अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की थी। समिति ने दो दिन में पांच बार भवन का निरीक्षण कर आग से जली सामग्री के सेम्पल लिए जिन्हें राज्य स्तरीय फोरेंसिक लैब सागर में भेजा गया था।

ALSO READ

बीस कर्मचारियों-अधिकारियों के बयान भी लिए थे तीसरी, पांचवी और छटवी मंजिल पर ज्यादा नुकसान हुआ है। रिपोर्ट में यह बताया गया है कि आग आदिम जाति क्षेत्रीय विकास योजनाएं विभाग में वीरेन्द्र सिंह के बंद कमरे में शार्ट सर्किट के कारण लगी। पहले पास रखे सोफे ने आग पकड़ी और फिर बिजली के वायरों से यह पांचवी और छटवी मंजिल तक पहुंची।

नजर इस पर कि कितना रिकॉर्ड बचा

आग में जले और सुरक्षित रिकार्ड की पूरी लिस्ट तैयार की जाएगी। इसमें हर शाखा से तीन कर्मचारी जुटेंगे। स्वास्थ्य विभाग में सर्वाधिक नुकसान हुआ है। कितना रिकार्ड आॅनलाईन रिकवर हुआ है। कितना मिलना मुश्किल है यह भी समिति बताएगी। कितने करोड़ का कुल नुकसान हुआ है इसकी भी जानकारी रिपोर्ट में होगी।

Business News : आज से सिर्फ 5 दिनों के लिए मिलेगा सस्ता सोना खरीदने का मौका, रेट 5926 रुपये ग्राम

Related Articles

Back to top button